विज्ञापन
Home » Economy » Policymodi govenment may hike salaries of 50 lack central government employees

7th Pay Commission: लोकसभा चुनाव से पहले मिल सकती है वेतन बढ़ोतरी की सौगात, 1 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को होगा फायदा

कर्मचारियों की इस मांग से मंहगाई दर पर असर पड़ेगा। 

modi govenment may hike salaries of 50 lack central government employees

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों से पहले मोदी सरकार करीब 50 लाख कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को तोहफा दे सकती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सरकार सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों को लेकर मांगों पर अड़े कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की न्यूनतम आय को लेकर फरवरी में बढ़ोतरी कर सकती है। ओडिशा टीवी की एक रिपोर्ट में नेशनल ज्वॉइंट काउंसिल ऑफ एक्शन के मुखिया शिव गोपाल मिश्रा के हवाले से कहा गया कि मोदी सरकार कर्मचारियों के वेतन बढ़ाने को लेकर गंभीर है। 

कर्मचारियों की इस मांग से मंहगाई दर पर असर पड़ेगा

आपको बता दें कि केंद्रीय कर्मचारी काफी समय से न्यूनतम वेतन में 8 हजार रुपए की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। फिलहाल केंद्रीय कर्मचारियों की न्यूनतम आय 18 हजार रुपए है।  जबकि कर्मचारी इसे 25 हजार किए जाने की मांग कर रहे हैं। ओडिशा टीवी की रिपोर्ट में विशेषज्ञों के हवाले से कहा गया कि कर्मचारियों की इस मांग से मंहगाई दर पर असर पड़ेगा। 

 

सरकारी खजानों पर पड़ेगा इसका असर 

इसके अलावा राज्यों के सरकारी खजानों पर भी इसका काफी असर पड़ेगा। इसलिए इस मामले में कर्मचारियों को थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत है। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि 2019 लोकसभा चुनाव  नजदीक हैं इसलिए सरकार कर्मचारियों को नाराज नहीं करना चाहती है। इन कर्मचारियों की संख्या काफी अधिक है और यह चुनाव में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई बड़ा ऐलान नहीं  किया गया है। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन