Advertisement
Home » Economy » PolicyMathura Junction station after its beautiful makeover

कृष्ण की नगरी मथुरा रेलवे स्टेशन का हुआ मेकओवर, देखें खूबसूरत तस्वीरें

फरवरी 2019 के अंत तक 68 स्टेशनों का होगा मेकओवर

1 of

नई दिल्ली। मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन को पूरी तरह से नया रूप मिल गया है। आपके लिए यह विश्वास करना मुश्किल हो सकता है लेकिन भारतीय रेलवे ने मथुरा जंक्शन को हाल ही में अपग्रेड किया है ताकि इसे यात्री अनुकूल बनाया जा सके और विश्व स्तरीय सुविधाएं प्रदान की जा सकें। पीयूष गोयल ने मथुरा स्टेशन का कायाकल्प बदलने के बाद इसे अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

 

इनका हुआ पुनर्विकास

मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के तहत, नए प्रवेश और निकास द्वार प्रदान किए गए हैं। रेल यात्रियों के लिए प्रथम श्रेणी के प्रतीक्षालय को पुनर्निर्मित किया गया है। साथ ही, बुकिंग हॉल, रेलवे स्टेशन के वीआईपी कमरे का भी मेकओवर किया गया है। मथुरा जंक्शन रेलवे स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार को अपग्रेड करने के अलावा रेलवे स्टेशन के परिसंचारी क्षेत्र का पुनर्विकास भी किया गया है।

 

 

 

 

 

 

फरवरी 2019 के अंत तक 68 स्टेशनों का मेकओवर होगा

फरवरी 2019 के अंत तक 68 स्टेशनों का पुनर्विकास किया जाएगा। हाल ही में, जयपुर जंक्शन, तिरुपति रेलवे स्टेशन, हरिद्वार रेलवे स्टेशन, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन (NDLS) सहित कुछ अन्य स्टेशनों का भी पुनर्विकास किया गया है। इसके अलावा दो प्रमुख स्टेशन हबीबगंज और गांधीनगर को हवाई अड्डा शैली का मेकओवर किए जा रहे हैं।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement
Don't Miss