विज्ञापन
Home » Economy » PolicyLuxury facility will be available at Kumbh Mela 2019

12 हजार रुपए में कुंभ मेले में मिलेगी लग्जरी सुविधा

फाइव स्टार होटलों जैसा फील देंगे कुंभ के लग्जरी टेंट

1 of

नई दिल्ली। अगर आप इस साल प्रयागराज कुंभ में जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आप कुंभ नगरी में मिलने वाली लग्जरी सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेले में आपको एक से बढ़कर एक लग्जरी सुविधाएं मिलेंगी। कई कंपनियां इस बार कुंभ नगरी में लग्जरी टेंट लगा रही हैं। दिल्ली की कंपनी हितकारी प्रोडक्शंस एंड क्रिएशंस लग्जरी सुविधा दे रही है। हितकारी कुंभ नगरी में 'इंदिराप्रस्थानम' नाम से लग्जरी टेंट लगा रही है। इसका एक रात का किराया 35,000 रुपए होगा। 

 

लग्जरी टेंट में दी जाने वाली सुविधाएं

900 वर्गफीट वाले 'इंदिराप्रस्थानम'  टेंट में दो बेडरूम के साथ एक लिविंग रूम है। इसमें योग, आरती, स्नान घाट, बोट सर्विस, साइक्लिंग, वाटर स्पोर्ट्स और नेचुरोपैथी, कॉफी लॉउन्ज की सुविधा मिलेगी। हितकारी कंपनी का कहना है कि ऐसे 60 गौतम सुइट के लिए उन्हें सात से आठ बुकिंग मिल चुकी है। कुंभ नगरी में 200 लग्जरी और 250 डिलक्स टेंट सहित कुल 600 कॉटेज टेंट होंगे। इनका एक रात का किराया  12,000 रुपए से 16,000 रुपए के बीच होगा। वहीं, गुजरात की कंपनियां गांधी कॉरपोरेशन और लाभ डेकोरेटर्स मिलकर वैदिक टेंट सिटी लगा रही हैं। इस टेंट सिटी में श्रद्धालु हवन पूजन और धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन करा सकते हैं। वैदिक सिटी में 3 तरह के टेंट तैयार किए जाएंगे जिनका किराया 16 हजार से लेकर 24 हजार के बीच होगा। इसमें आपको हेलीकॉप्टर में बैठकर संगम और कुंभ मेले को देखने की भी सुविधा मिलेगी। टेंट सिटी में एलईडी टीवी, शाकाहारी फूट कोर्ट, वाईफाई, सीसीटीवी, 24X7 गेस्ट सर्विसेज, भजन संध्या जैसे कार्यक्रम, प्रवचन की भी सुविधा मिलेगी

 

'द अल्टिमेट ट्रैवलिंग कैंप' नाम की कंपनी कुंभ के दौरान लोगों को लग्जरी एकोमोडेशन मुहैया करने के लिए 'संगम निवास' नाम से कैंप लगा रही है। इस कैंप में सुपर लग्जरी टैंट भी है जिसमें एक दिन का किराया 41,500 रुपए है। 


 

आगे पढ़ें हर बजट में टेंट उपलब्ध हैं

 

 

हर बजट में टेंट उपलब्ध हैं

 

कुंभ नगरी में सिर्फ लग्जरी सुविधा ही नहीं ब्लकि हर बजट में टेंट की सुविधा उपलब्ध हैं। अगर आप कम बजट में टेंट लेना चाहते हैं तो आपके पास कई विकल्प होंगे। दिल्ली की कंपनी आगमन इंडिया भी कुंभ नगरी में टेंट लगा रही है। इलाहाबाद की लालूजी ब्रदर्स अपने 'कल्प वृक्ष' टेंट सिटी में 3,500 से 8,500 रुपए प्रति रात किराया वाले टेंट की सुविधा देगी। इसके अलावा आपको डॉर्मस्टाइल बेड की भी सुविधा मिलेगी। इसका किराया प्रति रात 650 रुपए होगा।


 

आगे पढ़ें 

कुंभ की वैश्विक ब्रांडिंग होगी

 

उत्तर प्रदेश सरकार कुंभ की वैश्विक ब्रांडिंग करना चाहती है। इस बार कुंभ मेले में दुनियाभर से लगभग 12 करोड़ श्रद्धालुओं के पहुंचने की संभावना है। इनमें हजारों की संख्या में विदेशी पर्यटक आएंगे। ऐसे में सरकार जोरो-शोरों से कुंभ की तैयारी कर रही है।

हम बता दें कि, विदेशी पर्यटकों को लुभाने के लिए योगी सरकार इस महीने 192 देशों के एंबेसडर को प्रयागराज घूमा रही है। सरकार का मानना है कि एंबेसडर के इस दौरे से कुंभ की वैश्विक ब्रांडिंग होगी और कुंभ में अधिक से अधिक विदेशी पर्यटक आएंगे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन