विज्ञापन
Home » Economy » PolicyTMC removes Congress name from its logo

ममता बनर्जी ने लिया बड़ा फैसला, 21 साल के बाद एक बार फिर तोड़ा 'कांग्रेस' से नाता

पार्टी के Logo से हटाया ‘कांग्रेस’ का नाम

TMC removes Congress name from its logo

TMC removes Congress name from its logo : लोकसभा चुनाव सामने है ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी को लेकर बड़ा फैसला लिया है। तृणमूल कांग्रेस से 'कांग्रेस' को अलग कर लिया है। 1998 में कांग्रेस से अलग अपनी नई पार्टी खड़ी करने वाली ममता बनर्जी ने अब एक बार फिर कांग्रेस से रिश्‍ता तोड़ लिया है। 

 

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव सामने है ऐसे में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी को लेकर बड़ा फैसला लिया है। तृणमूल कांग्रेस से 'कांग्रेस' को अलग कर लिया है। 1998 में कांग्रेस से अलग अपनी नई पार्टी खड़ी करने वाली ममता बनर्जी ने अब एक बार फिर कांग्रेस से रिश्‍ता तोड़ लिया है। करीब 21 साल के बाद पार्टी ने अपनी पार्टी के लोगो तृणमूल कांग्रेस से 'कांग्रेस' को हटा लिया है। पार्टी ने नया लोगो जारी किया है जिसमें पार्टी का नाम सिर्फ तृणमूल ही दिया गया है। पार्टी के नए लोगो में हरे रंग से तृणमूल लिखा है, जिसके ऊपर नीले बैकग्राउंड पर दो फूल बने हुए हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक इसे अगले एक हफ्ते प्रयोग किया जाएगा। पार्टी के एक नेता के अनुसार समय बदल रहा है, 21 साल के बाद पार्टी अपने नए नाम के साथ सामने आ रही है। 

पार्टी ने अपने सभी बैनर, पोस्‍टर और सभी संचार सामिग्री से कांग्रेस का नाम हटा दिया है। पार्टी के आधिकारिक फेसबुक एवं ट्विटर पेज, मुख्‍यमंत्री, उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी और तृणमूल नेता डेरेक ओ ब्रायन ने अपने सोशल मीडिया पेज पर नया लोगो लगा लिया है। हालांकि चुनाव आयोग में फिलहाल पार्टी तृणमूल कांग्रेस के नाम से ही रजिस्‍टर रहेगी। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन