विज्ञापन
Home » Economy » Policylist of kurti market in india

इन 6 मार्केट में मिलते हैं सबसे सस्ते कपड़े, यहां से खरीदें 35 रुपए में कुर्ती तो 30 रुपए में Plazzo और लेगिंग्स

इन मार्केट से खरीदें आधे से भी कम रेट पर कपड़े

1 of

नई दिल्ली। गर्मी का मौसम शुरू हो गया। ऐसे में गर्मियों के लिए हल्के, काॅटन के कपड़ों की डिमांड बढ़ जाती है। अगर आप भी गर्मी के लिए लाइट वेट में कम दाम की कुर्तियां खरीदनें की सोच रहे हैं तो हम आपको ऐसे ही मार्केट के बारे में बता रहे हैं जहां से आप बेहतर क्वालिटी सस्ते में कुर्तियां व ड्रेसेस खरीद सकते हैं। हम आपको देश के कुछ ऐसे ही बाजारों के बारे में बता रहे हैं जहां आप रिेटेल की तुलना में आधे दाम पर कुर्ती, ड्रेस व अन्य कपड़े खरीद सकते हैं। आइए जानते हैं देश के ऐसे ही 6 बाजारों के बारे में

सूरत का मिलेनियम, बॉम्बे मार्केट

 गुजरात के सूरत शहर में मौजूद टेक्सटाइल मार्केट पूरे भारत में मशहूर है। इस शहर में 800 से ज्यादा होलसेलर्स हैं जो टेक्सटाइल बिजनेस में लगे हुए हैं। यहां से देश भर के व्यापारी खरीददारी करने के लिए आते हैं। यहां साड़ी से लेकर ड्रेस तक की खरीदारी होती है। यहां कीमतें लगभग 40 फीसदी तक कम होती हैं। वहीं, अहमदाबाद का रविवारी बाजार साबरमती नदी के पास लगता है। इस मार्केट से आप 35-35 रुपए में फैशनेबल कुर्तियां खरीद सकते हैं। Moneybhaskar.com से बातचीत में सूरत के एक कारोबारी ने बताया कि ‘अगर आप 20,000 तक का आॅर्डर देते हैं तो आपको एक कुर्ती पर मात्र 35 से 50 रुपए खर्च आएगी।

 गांधी नगर, नई दिल्ली

यहां मंदीप शाॅप है जहां आपको सलवार कमीज, लेगिंग्स से लेकर प्लाजों तक सभी सस्ते रेट पर मिल जाएंगे। यहां लेगिंग्स और प्लाजों 30 रुपए में मिल जाती है। इसके अलावा कुर्तियां भी 50-70  रुपए तक में मिल जाते हैं। दुकानदार के मुताबिक, यहां की क्वालिटी बेहद शानदार होती है।

यह भी पढ़ें : इस मार्केट से 5 हजार से कम बजट में करें शादी की बेहतरीन शॉपिंग, पढ़ें कहां से कौन सा सामान सस्ते में खरीद सकते हैं आप

 

रानी बाग मार्केट, पीतमपुरा

दिल्ली के पीतमपुरा के रानी बाग मार्केट सस्ते दामों में डिजाइनर ड्रेसेस खरीद सकते हैं। यहां आपको मैन्यूफैक्चरिंग रेट पर कुर्तियां मिल जाती है। इन कुर्तियों का रेट 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की है। यहां काॅटन की कुर्तियां 50-75 रुपए तक में मिल जाती है। दुकानदार के मुताबिक, वैसे तो होलसेल खरीदारी पर एक कुर्ति की कीमत 50 रुपए तक होती है लेकिन रिटेल में भी सामान बेचा जाता है।

यह भी पढ़ें : चांदनी चौक में शॉपिंग कीजिए और 75 रु में गुजारें रात, दिल्ली में इससे सस्ता ठहरने का इंतजाम नहीं

सरोजिनी नगर मार्केट, दिल्ली

 

सरोजिनी नगर मार्केट दिल्ली के लोगों के बीच काफी फेमस है। ये पटरियों पर लगने वाली दुकानों के अलावा एक्सपोर्ट हुए प्रोडक्ट के लिए काफी फेमस है। सरोजनी मार्केट में आपको मात्र 80-100 रुपए तक में स्टाइलिश कुर्तियां मिल जाएगी। यहां आप 100 रुपए तक में खूबसूरत कुर्ती ही नहीं बल्कि ट्रेंडी ड्रेसस भी खरीद सकते हैं।

इसके अलावा यहां आपको कपड़े, बुक्स, बैग्स, शूज, सैंडल जैसे तमाम प्रोडक्ट अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में लगभग आधे दाम में मिलेंगे लेकिन यहां बारगेन करना न भूले।

 

 

नई सड़क, चांदनी चौक

 

पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक में कृष्णा मार्केट है। ये मार्केट सस्ते कपड़ो के लिए फेमस है। यहां के कारोबारी राजेश गुप्ता ने बताया कि नई सड़क और कृष्णा मार्केट पर साड़ियां, सूट और लहंगा मिल जाएगा और यहां दाम अन्य रिटेल मार्केट की तुलना में 30-40 फीसदी तक कम होते हैं। यहां आपको मनीष मल्होत्रा, रितु कुमार, तरुण ताहिलयानी जैसे डिजाइनर के कॉपी किए लहंगा, साड़ी और सूट 5 से 50 हजार रुपए में मिल जाएंगे। ये कपड़ो के थोक बाजार है जहां से देश की रिटेल मार्केट को सप्लाई होता है। इतना ही नहीं यहां आपको किफायती दामों में कुर्तियां भी मिल जाएंगी। यहां होलसेल में 100-150 रुपए में डिजाइनर कुर्तियां मिल जाती है।

 

यह भी पढ़ें : 250 साल पुराने इस बाजार से सस्ते में खरीद सकते हैं एंटिक चीजें

 

 

कोलाबा मार्केट, मुंबई

 

 मुंबई में कोलाबा मार्केट और क्रॉफोर्ड मार्केट में सेकंड हैंड कपड़े पटरी पर बिकते हैं। यहां कलरफुल कुर्ते जींस, शर्ट, ड्रेस आदि कपड़े मिलते हैं। इनकी कीमत 50 रुपए से 300 रुपए तक होती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss