Home » Economy » PolicyLic Customers can pay insurance through Paytm

अब एक मिनट से भी कम समय में एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान

पेटीएम ने की एलआईसी के साथ भुगतान के लिए साझेदारी

1 of

नई दिल्ली। अपनी बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा को विस्तार देते हुए भारत की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट्स कंपनी पेटीएम ने देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। इस साझेदारी के तहत ग्राहक अब एलआईसी बीमा प्रीमियम का भुगतान एक मिनट से भी कम समय में पेटीएम द्वारा कर सकते हैं।

 


पेटीएम पर 30 से ज्यादा बीमा कंपनियों के प्रीमियम का आसानी से ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है। इन कंपनियों में एलआईसी, आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ, रियालंस लाइफ, मैक्स लाइफ इन्श्योरेंस, एचडीएफसी लाइफ, टाटा एआईए, एसबीआई लाइफ, आदित्य बिड़ला सन लाइफ, कैनरा एचएसबीसी लाइफ इन्श्योरेंस, श्री राम लाइफ और स्टार हेल्थ समेत अन्य कई बीमा कंपनियां शामिल हैं। उपयोगकर्ताओं के बीच ऑनलाइन बीमा प्रीमियम भुगतान के मामले में पेटीएम तेजी से पसंदीदा प्लेटफार्म बनता जा रहा है और इस साल के अंत तक 3-4 करोड़ पॉलिसी का रन रेट औसत हासिल कर लेगा।

 

 

 आगे पढ़ें 

 

 

 

 

पेटीएम के सीओओ किरण वासीरेड्डी ने कहा “हमारे देश में बीमा प्रीमियम का भुगतान ज्यादातर ऑफलाइन मोड से ही किया जाता हैयानी नगदी में। हम चाहते हैं कि पेटीएम के जरिये लोगों को बिना किसी दिक्कत के आसान भुगतान का अनुभव मिले। इसके लिए हमने एलआईसी और अन्य अग्रणी बीमा कंपनियों के साथ साझेदारी की हैजिस से लाखों बीमा प्रीमियम चुकाने वालों को पेटीएम एप की मदद से बीमा पॉलिसी प्रीमियम के आसान ऑनलाइन भुगतान और तेज नवीनीकरण का मौका मिलेगा। हम ऑनलाइन भुगतान के लाभ के बारे में लोगों को आगे भी जानकारी देते रहेंगेऔर इस प्लेटफार्म पर उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं के बारे में जागरुक करते रहेंगे।

 आगे पढ़ें 

 

भारत का जीवन बीमा क्षेत्र पॉलिसी की संख्या के हिसाब से दुनिया में सबसे बड़ा है। भारत में करीब 36 करोड़ पॉलिसी हैं। इसके अगले पांच सालों में 12-15 प्रतिशत की वार्षिक विकास दर (सीएजीआरसे बढ़ने की उम्मीद है। बीमा बाजार का मौजूदा आकार 5000 करोड़ डॉलर का हैजो एक दशक में चार गुना हो जाएगा। पेटीएम का लक्ष्य इस मार्केट को तेज और सुविधाजनक बीमा प्रीमियम भुगतान सेवा प्रदान करना है।  

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट