Home » Economy » PolicyKolkata Gets Its First Hanging Restaurant

अब कोलकाता में भी खुलेगा हैंगिंग रेस्तरां, हवा में ले सकेंगे लंच-डिनर का मजा

यहां से पूरे शहर का 360 डिग्री वाला व्यू देख सकते हैं

1 of

नई दिल्ली। अगर आप हवा में तैरते हुए खाने का मजा लेने के लिए बेल्जियम, पेरिस और मलेशिया जाते हैं तो अब आपको इसके लिए विदेश जाने की जरूरत नहीं है। हैंगिंग रेस्तरां में खाने का मजा आप अपने देश में भी ले सकते हैं। कुछ समय पहले बेंगलुरु में इस तरह के हैंगिंग रेस्तरां खुलने के बाद अब अगले महीने से कोलकाता में हैंगिंग रेस्तरां आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। जहां आप हवा में तैरते हुए खाने-पीने का लुत्फ उठा सकते हैं।

यह रेस्तरां कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में बनाया गया है, जहां कोलकाता का गेट विश्व बांग्ला है। इस रेस्तरां से इस शहर की खूबसूरती का नजारा देख सकते हैं। हम बता दें कि इसी साल भारत का पहला हैंगिंग रेस्तरां बेंगलुरू में खुला था। कोलकाता में ऐसा दूसरा रेस्तरां होगा। कयास लगाया जा रहा है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी न्यू ईयर से पहले इस रेस्तरां का उद्घाटन कर सकती हैं।

 

यह है खासियत

इस रेस्तरां की उचांई 55 मीटर और चौड़ाई 200 मीटर है। 360 डिग्री की पॉजिशन में शहर का नजारा देखा जा सकता है। इस हैंगिंग रेस्तरां में लगभग 50 गेस्ट ही बैठ कर खाना खाने जा सकते हैं। खाने के साथ म्यूजिक का भी आनंद ले सकते हैं। लेकिन क्षमता से इससे अधिक लोगों के बैठते ही रेस्तरां में अलार्म बजना शुरू हो जाइगा। इस रेस्तरां में खाने का क्या रेट होगा यह अभी तय नहीं किया गया है।

 

आगे पढ़ें : आतंकी हमला और तूफान भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगे

 

तूफान भी कुछ नहीं बिगाड़ पाएंगें

इंजीनियर का दावा है कि यह रेस्तरां ऐसे टेक्नोलॅाजी से तैयार किया गया है कि यह भीषण तूफान और आतंकी हमला भी इसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। आईआईटी कानपुर ने यह डिजाइन पास किया है। होटल के इंटीरियर को बंगला साहित्य से सजाया गया है।

 

आगे पढ़ें बैंगलुरु में हैंगिंग रेस्तरां नागावाड़ा झील के ऊपर है

 बेंगलुरु में हैंगिंग रेस्तरां नागावाड़ा झील के ऊपर है

 

बेंगलुरु में हैंगिंग रेस्तरां नागावाड़ा झील के ऊपर बनाया गया है। इस रेस्‍त्रां में एक बार में 22 गेस्ट ही एक साथ खाना खा सकते हैं। इंडिया से पहले वेस्टर्न यूरोप के बेल्जियम में काफी समय से हैंगिंग रेस्तरां चल रहा है। इसे क्रेन से बांधकर हवा में लटका दिया जाता है। जहां खाने के साथ म्यूजिक भी सुन सकते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट