Home » Economy » PolicyKerala floods: Airlines have been requested to cap maximum fare around Rs 10,000 on longer routes, around Rs 8000 on shorter routes to/from Kerala & nearby airports

केरल के लिए अतिरिक्त फ्लाइट्स चलाएं एयरलाइंस, 10,000 रु. के अंदर हो किराया : DGCA

कोचीन एयरपोर्ट बंद होने के चलते कई डॉमेस्टिक व इंटरनेशनल फ्लाइट्स को अन्य एयरपोर्ट पर किया गया रिशिड्यूल...

Kerala floods: Airlines have been requested to cap maximum fare around Rs 10,000 on longer routes, around Rs 8000 on shorter routes to/from Kerala & nearby airports

नई दिल्ली. केरल में आई बाढ़ की वजह से कोचीन एयरपोर्ट को 26 अगस्त 2018 दोपहर 2 बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है। पहले इसे 18 अगस्त तक के लिए बंद किया गया था। लोगों को असुविधा न हो, इसके लिए सरकार ने सभी डॉमेस्टिक एयरलाइंस से अतिरिक्त फ्लाइट्स चलाने की अपील की है। इसके अलावा एयरलाइंस से फ्लाइट्स का किराया 10,000 रुपए की सीमा के अंदर रखे जाने की भी अपील की गई है। इसके लिए डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (DGCA)ने प्रेस रिलीज जारी की है। साथ ही डॉमेस्टिक एयरलाइंस के हायर मैनेजमेंट के साथ एक मीटिंग भी की गई है। 

 

बता दें कि कोचीन एयरपोर्ट के बंद हो जाने से वहां से जाने वाली (डिपार्चर) 74 फ्लाइट्स और वहां आने वाली (अराइवल) 71 फ्लाइट्स में से 24 डिपार्चर और 23 अराइवल फ्लाइट्स को रिशिड्यूल किया गया है। साथ ही केरल के तीन अन्य एयरपोर्ट्स त्रिवेंद्रम, कालीकट और कोयंबटूर एयरपोर्ट्स पर 19 अतिरिक्त अराइवल और डिपार्चर फ्लाइट्स को ऑपरेशनल किया गया है। कोचीन आने-जाने वाली 9 विदेशी एयरलांइस की फ्लाइट्स को भी त्रिवेंद्रम के लिए रिशिड्यूल किया गया है। 

 

छोटे रूट पर 8000 रु., लंबे रूट पर 10,000 रु. तक

प्रेस रिलीज के मुताबिक, DGCA ने शिड्यूल्ड डॉमेस्टिक एयरलाइंस को निर्देश दिया है कि वे केरल के त्रिवेंद्रम व कालीकट एयरपोर्ट और नजदीकी मंगलैार व कोयंबटूर एयरपोर्ट्स से आने-जाने वाली फ्लाइट्स के लिए किराया कम रखें ताकि यात्रियों को असुविधा न हो। एयरलाइंस से केरल और उसके पास के एयरपोर्ट्स से छोटे रूट के लिए किराया लगभग 8000 रुपए तक और लंबे रूट के लिए 10,000 रुपए तक रखने की अपील की गई है। 

 

लगातार नजर रख रहा है DGCA

DGCA त्रिवेंद्रम, कालीकट, कोयंबटूर और मंगलैार के लिए ऑपरेशनल 32 डायरेक्ट रूट्स के लिए हवाई किराए पर लगातार नजर बनाए हुए है। बता दें कि कुछ रूट्स पर हवाई किराया बढ़ा है, इसे लेकर डीजीसीए ने संबंधित एयरलाइंस को किराया तय लिमिट के अंदर लाने का निर्देश दिया है।  

 

सोर्स- https://twitter.com/MoCA_GoI/status/1030462139813703680

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट