Home » Economy » PolicyMaldives Under SeaVilla Is The Best Holiday Destination, One Night Stay At A Cost Of Rs 32 Lakhs.

यहां समंदर के 16 फीट नीचे है आलीशान विला, एक रात रुकने पर करने होते हैं 32 लाख रुपए खर्च

इस विला में गेस्ट मछलियों और अन्य समुद्री जीव के साथ रहने का उठाते है लुत्फ

1 of

 नई दिल्ली। अक्सर लोग अपनी छुट्टियां को यादगार बनाने के लिए किसी अनूठे जगह जाना पसंद करते हैं। अगर आप किसी अनूठे जगह हाॅलीडे एन्जाॅय करना चाहते हैं और आपके पास पैसे की कमी नहीं है तो आप समंदर के नीचे इस घर में एक रात गुजार सकते हैं। जहां एक रात रुकने के लिए 32 लाख रुपए खर्च करने पड़ते हैं। हम बात कर रहें हैं मालदीव के समुद्र के नीचे बनाए गए विला की। यहां बिजनेसमैन से लेकर सिलेब्रिटी तक हाॅलीडे मनाने आते हैं। इस विला की खासियत इसे बेस्ट हाॅलीडे डेस्टिनेशन बनाता है।

मालदीव में समुद्र के नीचे इस विला को बनाया गया है। इस विला को एक्वैरियम टेक्नॉलॉजी में महारत रखने वाली न्यूजीलैंड की कंपनी ने बनाया है। इससे मालदीव स्थित ‘कॉनराड रंगली द्वीप' के मेहमानों को मछलियों और अन्य समुद्री जीव के साथ सोने का और अनोखा रोमांच प्राप्त करने का मौका मिलता है।

 

आगे पढ़ें  : जानें क्या है समुद्र के अंदर बनाए गए इस विला की खासियत

 

 

 

 

जानें इस विला की खासियत

इस खूबसूरत विला में एक बैडरूम, लिविंग स्पेश और बाथरूम है। यह समंदर से 16 फीट नीचे पानी में है और इसमें 2 फ्लोर हैं, एक पानी के नीचे और दूसरा पानी के ऊपर। इस विला में 9 लोगों के ठहरने की व्यवस्था है। इस विला का नाम "मुराका" है और ये ठहरने वाले मेहमानों को हिंद महासागर का अद्वितीय दृश्य देखने को मिलता है। यहां एक रात गुजारने के लिए मोटी रकम चुकानी होती है। करीबन 50,000 डॉलर यानी साढ़े 32 लाख रुपए तक खर्च करने होंगे।

आगे पढ़ें : इस विला को बनाने में लगे इतने रुपए 

100 करोड़ रुपए की लागत है 

इसके ऊपर वाले फ्लोर पर ट्विन साइज का बेडरूम, बाथरूम, जिम, प्राइवेट सिक्योरिटी क्वार्टर, मीटिंग रूम, किचन और बार है। इस विला को बनाने में करीब 100 करोड़ रुपए की लागत आई है। ये विला यहां आकर ठहरने वाले लोगों को समुद्र के अंदर का जीवन देखने का अनुभव देगा। यह ऊपर 550 स्क्वायर मीटर के एरिया में बना है जबकि समुद्र के नीचे 102 स्क्वायर मीटर में बना हुआ है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट