विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIT Ministry Asks YouTube To Remove Videos Linked To Wing Commander Abhinandan

YouTube ने अपने प्लेटफॉर्म से हटाए अभिनंदन से जुड़े 11 वीडियो, सरकार ने की थी अपील

बुधवार को बंधक बनाए गए अभिनंदन, शुक्रवार को होंगे रिहा

IT Ministry Asks YouTube To Remove Videos Linked To Wing Commander Abhinandan

IT Ministry Asks YouTube To Remove Videos Linked To Wing Commander Abhinandan: सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वीडिया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube से भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन से जुड़े 11 वीडियो हटाने के लिए कहा है। बुधवार को भारत-पाकिस्तान के बीच हवाई मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को बंदी बना लिया था। तब से उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किए जा रहे हैं।

नई दिल्ली.

सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म YouTube से भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन से जुड़े 11 वीडियो हटाने के लिए कहा है। बुधवार को भारत-पाकिस्तान के बीच हवाई मुठभेड़ के दौरान पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को बंदी बना लिया था। तब से उनके कई वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार शेयर किए जा रहे हैं।

 

गूगल ने तुरंत हटा दिए वीडियो

गृह मंत्रालय से मिले निर्देशों के तहत आईटी मंत्रालय ने यूट‌्यूब से इन वीडियो को हटाने काे कहा, जिन्हें यूट्यूब ने हटा दिया। YouTube को चलाने वाली Google कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि, ‘हम सरकारों और सभी बड़ी अथॉरिटीज की तरफ से आने वाली जायज मांगों को हम मानते हैं। इसके के चलते हमने उन सभी वीडियोज को हटा दिया है।’

 

बुधवार को बंधक बनाए गए, शुक्रवार को होंगे रिहा

पाकिस्तान ने बुधवार को विंग कमांडर अभिनंदन को बंधक बनाया था। दाेनों देशों के फाइटर जेट्स के बीच हुई मुठभेड़ में अभिनंदन ने पाकिस्तान के एक जेट को गिरा दिया था। हालांकि इस मुठभेड़ में उनका मिग-21 क्रैश हो गया और वे पाकिस्तानी इलाके में जा गिरे। वहां पाकिस्तानी सेना ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया। गुरुवार को वैश्विक दबाव के चलते पाकिस्तान ने उन्हें रिहा करने का ऐलान किया। उन्हें शुक्रवार को रिहा किया जाएगा।

 

सोशल मीडिया पर छाया रहा #SayNoToWar

दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव और विंग कमांडर अभिनंदन को बंधक बनाए जाने के बाद युद्ध के आसार देखकर भारत-पाकिस्तान के नागरिकों ने #SayNoToWar हैशटैग के साथ युद्ध को टालने के संदेश पोस्ट किए। सोशल मीडिया पर #BringbackAbhinandan, #SayNoToWar, #MiG21, #F16 और #PakFakeClaim जैसे हैशटैग ट्रेंड कर रहे थे।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन