Home » Economy » PolicyIRCTC Offer, in 10 Rupees Can Travel in Express Train

IRCTC का शानदार आॅफर, 10 रुपए में कर सकते हैं ट्रेन में सफर

गढ़ी हरसरू से फारूखनगर तक का सफर सिर्फ 10 रुपए में

IRCTC Offer, in 10 Rupees Can Travel in Express Train

 

 

 

 

नई दिल्ली। IRCTC आपको एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करने का सुनहरा मौका दे रही है। जहां आप सिर्फ 10 रुपए में ट्रेन का सफर कर सकते हैं। हम बात कर रहें हैं स्टीम ट्रेन की। IRCTC ने इस बात की जानकारी टि्वट करके दी है। उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा है 'गढ़ी हरसरू से फारूखनगर तक स्टीम ट्रेन से सफर करने के लिए आपको सिर्फ 10 रुपए का टिकट लेना होगा। इस अद्वितीय यात्रा के लिए बुकिंग खुली है।' इडियन ट्रेन ने स्टीम ट्रेनों को चलाना बंद कर दिया है उसके बाद यह पहला मौका है जब कोई ट्रेन चलाई जा रही है।

 

हम बता दें कि  गढ़ी हरसरू से फारूखनगर के बीच चलाई जाने वाली इस ट्रेन को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली स्टेशन से पुरानी दिल्ली के बीच शुरू किया था। पर्यटन को बढावा देने के लिए इस ट्रेन पर यात्रा शुरू की गई है।

 

इस ट्रेन में सिर्फ 2 डिब्बे है

हरियाणा में गढ़ी हरसरू से फारूखनगर के बीच चलाई जाने वाली ट्रेन में 2 डिब्बे हैं। उद्घाटन के दौरान बताया गया था कि इस ट्रेन में लोग जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। यह यात्रा लगभग 11 किलोमीटर की होगी। इस ट्रेन को चलाए जाने से लोगों को देश में स्टीम इंजनों के गौरवशाली इतिहास के बारे में भी पता लग सकेगा। गौरतलब है कि आम लोगों को रेलवे की एतिहासिक विरासतों और स्टीम इंजनों के बारें में जागरूक करने के लिए यह ट्रेन हर रविवार गढ़ी हरसरू से फारूख नगर के बीच चलाई जाती है।


 


 

 


 


 


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट