Home » Economy » PolicyCheap Dubai tour package - IRCTC offering Dubai Tour Packages 2019

नए साल पर दुबई जाना होगा सस्ता, IRCTC दे रही है पांच दिनों का टूर पैकेज

अभी करा लें बुकिंग, जनवरी में उठाएं लाभ

1 of

 

नई दिल्ली।

अगर आप भी सर्दियों में विदेश घूमने का प्लान बना रहे हैं तो दुबई के लिए बुकिंग करा सकते हैं। आपके विदेश यात्रा के सपने को पूरा करने के लिए IRCTC दुबई टूर पैकेज दे रहा है। 5 दिन और 4 रात के इस Dazzling Dubai इंटरनेशनल टूर पैकज में काफी कुछ शामिल है। इस टूर पैकेज की शुरुआत मुंबई से होगी।

 

इस पैकेज में है ये सब :

इस टूर पैकेज में आपको मुबंई से दुबई और दुबई से मुंबई की यात्रा, एयरपोर्ट ट्रांसफर, होटल में ठहरने, साइटसीइंग, नॉर्मल दुबई वीजा फी, 5 दिन का 5 ब्रेकफस्ट और 5 डिनर, एसी बस में घूमना-फिरना, ट्रैवल इंश्योरेंस और सभी तरह के टैक्स भी शामिल हैं।

इतना आएगा खर्च :

21 सितंबर 2018 से शुरू हो चुके इस टूर पैकेज में डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 48 हजार 990 रुपये है जबकि सिंगल ऑक्यूपेंसी पर प्रति व्यक्ति खर्च 59 हजार 990 रुपये है।

 

जनवरी से शुरू होगी यह यात्रा :

इस टूर पैकेज में जनवरी, फरवरी और मार्च तीन मंथ के डेट्स शामिल हैं। 19 जनवरी 2019 के लिए डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर इस टूर पैकेज की कीमत 49 हजार 990 रुपये यानी 50 हजार रुपए है जबकि सिंगल ऑक्यूपेंसी पर इसकी कीमत 62 हजार 690 रुपये है।

14 फरवरी 2019 के लिए डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी पर पैकेज की कीमत 48 हजार 190 और सिंगल ऑक्यूपेंसी पर 59 हजार जबकि 30 मार्च से शुरू हो रहे टूर पैकेज पर डबल और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी की कीमत 47 हजार 590 रुपए और सिंगल ऑक्यूपेंसी पर 58 हजार 590 रुपए है।

 

आगे पढ़ें : इस पैकेज में अबूधाबी की सैर भी शामिल

 

इस पैक में अबूधाबी की सैर भी शामिल


5 दिन और 4 रात के इस टूर पैकेज में आप दुबई की मशहूर जगहें जैसे- दुबई मॉल, बुर्ज खलीफा, मिरेकल गार्डन, क्रूज, दुबई म्यूजिम और डेजर्ट सफारी का मजा ले सकते हैं। साथ ही अबू धाबी में शेख जायद मस्जिद, फेरारी वर्ल्ड, मॉल ऑफ एमिरेट्स, सबसे बड़े थीम पार्क्स और स्नो पार्क जैसी जगहों पर घूमना-फिरना भी शामिल है।

 

मेट्रो से भी कर सकते हैं सैर

दुबई में लोकल घूमने के लिए मेट्रो या टैक्सी ले सकते हैं। मेट्रो से घूमना यहां सबसे ज्यादा सस्ता है लेकिन मेट्रो सभी जगह नहीं जाती। मेट्रो बुर्ज खलीफा और दुबई मॉल तक जाती है।

 

 

आगे पढ़ें :

 

 

डेजर्ट सफारी और क्रूज डिनर

 

दुबई में डेजर्ट सफारी रोजाना होती है। सफारी में रेत में गाड़ी चलाने से लेकर फूड और लोकल डांस शामिल हैं। डेजर्ट सफारी रेन्ज रोवर, हमर जैसी गाड़ियों में टूरिस्ट्स को कराई जाती है, जो अपने आप में अलग अनुभव है। इसके अलावा दुबई में क्रूज, जुमेराह बीच घूमने जा सकते हैं।

 

घूमने का बेस्ट टाइम

अक्टूबर से लेकर मार्च तक का समय दुबई घूमने के लिए बेस्ट माना जाता है क्योंकि तब बहुत ज्यादा गर्मी नहीं होती। यहां मौसम ठीक होता है। मई-जून के महीने में दुबई में काफी गर्मी होती है और तब यहां बाहर घूमना थोड़ा मुश्किल होता है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट