Home » Economy » PolicyLuxury travel, IRCTC is offering this opportunity in less budget

कम बजट में करना चाहते हैं लग्जरी यात्रा, IRCTC दे रही है यह मौका

7 दिनों में 9 जगहों की सैर कराएगी

Luxury travel, IRCTC is offering this opportunity in less budget

नई दिल्ली। अगर आप घूमने-फिरने के शौकीन हैं और कम खर्च में लग्जरी ट्रैवल करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी ( IRCTC) आपके लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। 'भारत दर्शन टूरिस्ट ट्रेन' के बाद IRCTC अब ' बौद्धिक सर्किट टूरिस्ट ट्रेन' के जरिए आप कम बजट में घूम सकेंगे। इसमें 7 नाइट्स और 8 डेज का टूर पैकेज मिलेगा। ट्रेन 5 जगहों की सैर कराएगी। टूर की शुरुआत बोधगया से होगी और आगरा पर जाकर खत्म होगी।

 

7 दिन में 9 डेस्टिनेशन की सैर

इसमें बोधगया, नालंदा, राजगीर, सारनाथ, वाराणसी, लुंबिनी, कुशीनगर, श्रावस्ती और आगरा जैसे डेस्टिनेशन की सैर कराई जाएगी। इस पैकेज में एसी ट्रेन के सफर का लुत्फ उठाया जा सकेगा। इसके अलावा चुनिंदा डेस्टिनेशन में लग्जरी होटल में ठहरना, ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर,  साइटसीइंग, स्मारक में एंट्री और एसी बस का किराया शामिल होगा। 

 

यह है पैकेज

बौद्धिक सर्किट टूरिस्ट ट्रेन में दो पैकेज है। फर्स्ट और सेकेंड क्लास एसी कोच के लिए अलग-अलग पैकेज हैं। अगर आप फर्स्ट एसी कोच में यह पैकेज लेते हैं तो आपको 84 हजार रुपए देने होंगे। वहीं, सेकेंड एसी क्लास कोच के लिए आपको 69 हजार रुपए खर्च करने पड़ेंगे। एसी फर्स्ट क्लास कोच में कुल 96 और सेकेंड क्लास कोच में 60 यात्रियों के बैठने की क्षमता है। बौद्ध स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन में 12 कोच हैं, जिनमें एसी कोच,  2 सेकंड एसी कोच, 2 डाइनिंग कार, 1 किचन कार, 1 स्टाफ कार और 2 पावर कार हैं। 

 

इन तारीखों को होगी यात्रा

2018 के लिए प्रस्थान तिथि 8 दिसंबर है। 2019 के लिए सितंबर में 21 तारीख , अक्टूबर में 5 और 19, नवंबर में 2, 16 और 30, दिसंबर में 14 और 28 तारीख को ट्रेन इस यात्रा पर रवाना होगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट