Home » Economy » PolicyUp to 80% cheap Artificial Jewelery is available on these 4 websites

बाजार से 80% तक सस्ती मिल रही हैं आर्टिफिशियल ज्वेलरी, इन 4 वेबसाइट पर ऑफर

हर प्रकार की ज्वेलरी मिल जाएगी यहां

1 of

नई दिल्ली: हर महिला चाहती है कि उसके पास ढेरों ज्वेलरी हो जिससे उसका वॉडरॉब हमेशा भरा रहे। ऐसे में बहुत सी महिलाएं होती है जिन्हें सोने और डायमंड की ज्वेलरी पहनना अच्छा लगता है लेकिन बहुत सी महिलाएं ऐसी भी होती हैं जो रोज एक जैसी ज्वेलरी नहीं पहन सकती उन्हें रोजाना अलग-अलग वैरायटी की ज्वेलरी पहनना पसंद होता  है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि यदि आपको भी आर्टिफिशिल ज्वेलरी पसंद है तो इन ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए आप वह ज्वेलरी खरीद सकती हैं जो मार्केट में दोगुनी कीमत पर आपको मिलती हैं।

 

1. अमेजॉन: यदि आपको कम कीमत  में अच्छी आर्टिफिशियल ज्वेलरी खरीदनी है तो ऐसे में अमेजॉन सबसे अच्छी ऑनलाइट साइट है। अमेजॉन में आपको हर तरह की आर्टिफिशियल ज्वेलरी मिल जाएंगी। यदि आप यहां से सैमीब्राइडल नेकलेस खरीदती हैं तो उसके लिए आपको मात्र 279 रुपए खर्च करने पडेंगे। इस नेकलेस की मार्केट वैल्यू 5,430 रुपए है लेकिन अमेजॉन से इसे खरीदकर आप पूरे 5,151 रुपए बचा सकती  हैं। वहीं दूसरी ओर यदि आप यहां से डिजाइनर कंगन खरीदती है तो उसके लिए आपको मात्र 259 रुपए देने होंगे जबकि मार्किट से इन्हें खरीदने पर  आपको 3 हजार रुपए तक खर्च करने पड़ सकते हैं। अमेजॉन के जरिए आप ब्राइडल, सैमीब्राइडल और छोटी-बड़ी पार्टियों के लिए अपनी मनपसंद ज्वेलरी बेहद ही सस्ते दाम में खरीद सकती हैं। 

 

आगे पढ़ें,

 

 

 

 

2. फिल्पकार्ट: आर्टिफिशिल ज्वेलरी  के लिए आप फिल्पकार्ट से भी ऑनलाइन शापिंग कर सकती हैं। यदि आप फिल्पकार्ट से नेकलेस का सेट खरीदती हैं तो आपको मात्र 799 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। जबकि अगर आप इस  ज्वेलरी को लेने बाजार में जाएंगी तो आपको यह लगभग 4 हजार की मिलेगी। फिल्पकार्ट से खरीदने पर आपको इस नेकलैस पर 81% की छूट मिलेगी। यहां आपको छोटी पार्टियों में जाने के लिए गोल्ड प्लेटेड चेन और इयररिंग्स भी काफी सस्ते दामों में मिल जाएंगी। यह वेबसाइट आर्टिफिशिल ज्वेलरी  पर 70 % से 80% तक डिस्काउंट दे रही है। 

3. क्राफ्टविला: अगर आप कॉलेज और ऑफिस में  स्टाइलिश दिखना चाहती है तो क्राफ्टविला के जरिए आप बेहत खुबसूतर आर्टिफिशल ज्वैलरी खरीद सकती हैं। क्राफ्टविला पर आपको अपनी पसंद के हिसाब से बहुत सी ऐसी ज्वेलरी मिल जाएंगी जो आपकी सुंदरता पर चार चांद लगा सकती हैं। अगर आप यहां से गोल्ड प्लेटेड रिंग का सेट खरीदती हैं तो उसके लिए आपको मात्र 133 रुपए देने पड़ेंगे। जबकि बाजार से खरीदने पर आपको इसके लिए 300 रुपए तक खर्च करने  पड़ सकते हैं। यहां पर आपको नेकलेस, इयररिंग्स की बहुत सारी वैरायटी मिलेंगी। यहां से आप कई महंगे इयररिंग्स सस्ते में खरीद  सकती हैं।

आगे पढ़ें...

4. क्लबफैक्ट्री: कॉलेज और ऑफिस जाने वाली लड़कियों के बीच आजकल यह ऑनलाइन वेबसाइट काफी छाई हुई है। यहां पर आप बेहद ही सस्ते दामों पर आर्टिफिशिल ज्वेलरी खरीद सकती है। यहां आपको रिंग्स, इयररिंग्स और नेकलेस में काफी वैरायटी मिल जाएंगी। यहां पर आर्टिफिशिल ज्वेलरी की कीमत 70 रुपए से शुरू है। यदि आप यहां से ज्वेलरी खरीदती है तो आपको बेहद कम पैसों में बहुत सारी ज्वेलरी मिल सकती है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट