Home » Economy » PolicyMarket are closed to pay respect atal bihari bajpayee

देश भर के मार्केट आज रहेंगे बंद, अटल जी को श्रद्धांजलि देंगे कारोबारी

देश भर के ट्रेडर्स भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुखी हैं इसलिए उन्होंने देश भर के मार्केट बंद रखने का ऐलान किया है।

Market are closed to pay respect atal bihari bajpayee

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से पूरा देश शोक में है। देश भर के कारोबारी और ट्रेडर्स भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर दुखी हैं इसलिए उन्होंने देश भर के मार्केट बंद रखने का ऐलान किया है। कारोबारियों और ट्रेडर्स के मुताबिक उन्हें ‌व्यापार से ज्यादा अटलजी के जाने का दुख है और उनके सम्मान में आज अपनी दुकानें एक दिन के लिए बंद रखेंगें।

 

आज मार्केट रहेंगे बंद

 

कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (सीएआईटी) के जनरल सेक्रेटरी प्रवीण खंडेलवाल ने moneybhaskar.com को बताया कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के निधन पर देश भर के व्यापारिक समुदाय ने शोक प्रकट कर रहा है। ट्रेडर्स एसोसिएशन ने वाजपेयी के सम्मान में आज दिल्ली में बाजार बंद रखने की घोषणा की है। दिल्ली के ट्रेडर्स से कहा है कि अपनी दुकानें और मार्केट बंद रखें। साथ अटल जी की शवयात्रा में शामिल होकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि दें।

 

दिल्ली के प्रमुख मार्केट रहेंगे बंद

 

सीएआईटी के अध्यक्ष बी सी भरतिया ने वाजपेयी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा की वाजपेयी निश्चित रूप से एक राजनैतिक संत थे जिन्होंने भारतीय राजनीति में नए आयाम स्थापित किए हैं। उन्होंने कहा की श्री वाजपेयी देश भर के ट्रेडर्स के लिए पथ प्रदर्शक, गाइड और एक प्रेरणा थे। उन्होंने कहा कि ट्रेडर्स एसोसिएशन सीएआईटी को बनाने में वाजपेयीजी की प्रेरणा थी।

 

महाराष्ट्र के ट्रेडर्स वर्ग ने जताया शोक

 

महाराष्ट्र की स्टील कारोबारियों की एसोसिएशन मेटल एंड स्टेनलेस स्टील मर्चेंट एसोसिएशन (एमएसएमए) के प्रेसिडेंट जितेंद्र शाह ने moneybhaskar.com को कहा कि पूरा देश वाजपेयी जी के जाने से दुखी है। यहां के ट्रेडर्स ने भी एक दिन दुकानें बंद करने का ऐलान किया है। ट्रेडर्स के मुताबिक अटल जी के निधन से एक राजनैतिक शून्यता आ गई है जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। वह सभी वर्ग के लिए एक प्रेरणा को स्रोत थे।

 

देश भर की दुकानें रहीं बंद

 

आज दिल्ली की करीब 8 लाख दुकानें और देश भर के 6 करोड़ दुकानें बंद रहेंगी। दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, आसाम, राजस्थान, छत्तीसगढ़, गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, जम्मू, चंडीगढ़, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, पॉन्डिचेरी, झारखण्ड, बिहार, ओडिशा, आदि राज्यों में  दुकानें बंद रही।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट