Home » Economy » PolicyThese jobs are where you want to get salaries

इन नौकरियाें में है मनचाहा सैलरी और काम का नहीं है कोई बोझ

एेसी कंपनी जहां बाॅस का कोई रोकटोक नहीं, खूब खाओ, खेलो, सो जाआे और माेटी पगार ले जाओ

1 of

नई दिल्ली। इस भागदौड़ भरी लाइफ में कौन नहीं चाहेगा कि उसके पास एक ऐसी नौकरी हो जहां आॅफिस जाओ, खाओ, सो जाओ और फिर इसके लिए आपको मोटी पगार भी मिल जाए। ना कोई बाॅस की झिकझिक ना ही काम का कोई टेंशन। आप यह सोच रहें होंगे कि ऐसी नौकरी भला कहां मिलेगी तो हम आपको बता रहें हैं कुछ ऐसी ही नौकरियों के बारें में जहां काम का कोई टेंशन नहीं है बस मौज मस्ती करने के लिए कंपनी अच्छी पैकेज देती है। आइए जानें ऐसी नौकरियों के बारें में:

यहां चाॅकलेट खाने के लिए भी सैलरी मिलती हैं

चाॅकलेट सिर्फ मुंह मीठा करने के लिए नहीं बल्कि चाॅकलेट से आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। यहां हम चाॅकलेट की व्यवसाय की बात नहीं बल्कि गोडिवा चाॅकलेट नामक कंपनी की बात कर रहें हैं। जहां गेडिवा कंपनी अपने ग्राहकों को बेहतर से बेहतर चाॅकलेट मुहैया कराने से पहले खुद उसकी गुणवत्ता की जांच करती है। इस काम के लिए कंपनी बकायदा कर्मचारियों कि नियुक्ति करती है। जहां कर्मचारियों को चाॅकलेट खाकर यह बताना होता है कि वह इससे संतुष्ट हैं या नहीं। इस काम के लिए शुरूआती वेतन 30-60 हजार डाॅलर प्रति वर्ष है यानी 18-20 से बीस लाख रुपए तक आप आसानी से कमा सकते हैं।

 

आगे पढ़ें…

 

 

लग्जरी पलंग पर सोने के लिए मिलते हैं पगार 

जरा सोचिए आॅफिस जाते ही आपको लग्जरी पलंग पर मखमली कंबल में सोने का मौका मिल जाए तो कैसा लगेगा।  यह सुन कर ख्वाब की तरह लगेगा लेकिन यह हकीकत है। लग्जरी पलंग बनाने वाली कंपनी सिमोन हाॅर्न लिमिटेड अपने पलंगों को मार्केट में लाने से पहले उनकी गुणवत्ता की जांच करती है और जांच के लिए लाखों के सैलरी पैकेज पर कर्मचारियों को रखते हैं। कर्मचारियों को यहां एक महीने तक एक बिस्तर पर लेट कर यह बताना होता है कि वे पलंग पर कैसा महसूस करते हैं।

इस कंपनी में आपको अच्छे-अच्छे कपड़े पहने के लिए सैलरी मिलेगी

चीन में कई कंपनियां दूसरे देशों के लोगों को अपने यहां इस तरह की नौकरी पर रखने के लिए विज्ञापन निकालती है। इन्हें फर्जी अधिकारी कहते हैं। इनका काम बस शानदार महंगे कपड़े पहनकर कंपनी की व्यापारिक मीटिंग में बैठना होता है ताकि बाहर से आए लोगों पर कंपनी का अच्छा इम्पैक्ट पड़ें। इसमें पचास हजार तक सैलरी मिलती है।

आगे पढ़ें...

इस कंपनी में दिनभर खेलने के मिलते हैं पैसेअगर आपको किसी कंपनी में खेलने और मौज मस्ती करने के लिए सैलरी मिले कैसा लगेगा। सुनकर ही अच्छा लगता है ना लेकिन इसे हकीकत में पूरा करता है चीन के यान सिचुआन में 'विशाल पांडा संरक्षण और अनुसंधान केंद्र'। जहां मौज मस्ती के लिए युवाओं की तलाश रहती है। काम बस इतना करना है कि अपना वक्त पांडा के साथ उसकी देखभाल में गुजारना है और उसे खुश रखना है। इस काम के लिए सैलरी 32 हजार डॉलर यानी 19 लाख 51 हजार 200 रुपए है। इसके अलावा रहने, खाने और आने-जाने का खर्च अलग से।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट