Home » Economy » Policyत्रिपल तलाक बिल - Triple Talaq bill

इन बिजनेसमैन ने लिए 2 तलाक, Wife में बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर मॉडल तक शामिल

सरकार ने अब तीन बार बोलकर तलाक लेने की प्रथा पर रोक लगाने के लिए ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी।

1 of

नई दिल्ली। सरकार ने अब तीन बार बोलकर तलाक लेने की प्रथा पर रोक लगाने के लिए  ट्रिपल तलाक बिल को मंजूरी दे दी। अब ट्रिपल तलाक लेने वाले को तीन साल की सजा हो सकती है। हम आपको देशे के ऐसे ही बड़े कारोबारियों के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने 2 बार तलाक लिया है और तीन शादियां कर चुके हैं। इन अरबपति बीवियों की गिनती में बॉलीवुड एक्ट्रेस से लेकर मॉडल तक शामिल हैं।

 

सिध्दार्थ रॉय कपूर

 

फिल्म प्रड्यूसर और डिज्नी इंडिया के एमडी और सीईओ सिध्दार्थ रॉय कपूर ने तीन शादियां की है। उनकी पहली बीवी उनके बचपन की ही एक दोस्त थी। उनकी दूसरी वाइफ टेलिविजन प्रड्यूसर थी। सिध्दार्थ रॉय कपूर की तीसरी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन से हुई है।

 

आगे पढ़े - अन्य कारोबारियों के दो तलाक के बारे में..

 

 

संजय कपूर

 

सोना कोयो स्टीयरिंग सिस्टम के चेयरमैन और बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर के एक्स हसबैंड ने मॉडल प्रिया सचदेव से इसी साल कोर्ट मैरिज की है। प्रिया सचदेव से संजय कपूर की तीसरी शादी है।

 

 

- संजय कपूर ने दूसरी शादी करिश्मा कपूर से दूसरी शादी की थी।

 

 

- संजय कपूर ने पहली शादी फैशन डिजाइनर नंदिता महतानी से की थी।

 

आगे पढ़े अन्य कारोबारियों के दो तलाक के बारे में..

अरूण नायर

 

लंदन में सेटल भारतीय टेक्सटाइल कारोबारी अरूण नायर भी तीन शादियां कर चुके हैं।

 

- अरूण नायर ने पहली शादी साल 1997 में इटैलियन मॉडल मॉरिज से की थी लेकिन ये साल 2002 में अलग हो गए।

 

- नायर ने दूसरी शादी एक्ट्रेस, मॉडल लिज हर्ले से साल 2007 में की। उस वक्त उनकी शादी पर करीब 25 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। 7 दिन तक चली शादी की रस्में मुंबई के अलावा महाराजा ऑफ जोधपुर पैलेस (उमेद पैलेस) में हिन्दू रीति रिवाजोंल से हुई। इन दोनों की शादी सिर्फ चार साल ही चल पाई। लिज हर्ले और अरूण नायर का तलाक साल 2011 में हो गया है।

 

 

 

- बीते साल अगस्त 2016 में अरूण नायर ने तीसरी शादी अपेने से 20 साल छोटी गर्लफ्रेंड किम जॉनसन से की है। अरूण नायर डायरेक्शन सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन्स के सीईओ हैं।

 

आगे पढ़े - अन्य कारोबारियों के तलाक के बारे में..

 

 

 

विजय माल्या

 

कारोबारी विजय माल्या ने दो शादी की है। विजय माल्या ने पहली शादी समीरा तैयबजी से की थी, जो ज्‍यादा दिन तक नहीं चली। साल 1986 में माल्या और समीरा की मुलाकात हुई थी। समीरा तैयबजी एयर इंडिया में एयरहोस्टेस थीं। विजय माल्‍या अब समीरा को तलाक भी दे चुके हैं। दिलचस्‍प बात यह है कि जिस सिद्धार्थ माल्‍या को विजय माल्‍या का वारिस बताया जाता है, उनकी मां समीरा तैयबजी हैं।

 

 

- विजय माल्या ने दूसरी शादी रेखा से की है। समीरा से तलाक के बाद माल्या ने बेंगलुरु में अपनी ही पड़ोसी रेखा से शादी की। रेखा और विजय दोनों की यह दूसरी शादी थी। हालांकि, उनकी ये शादी भी नहीं चल पाई।

 

 

- कम ही लोगों को पता होगा कि माल्‍या की लाइफ में एक और सीक्रेट लेडी है। इस लेडी का नाम पिंकी लालवानी है। पिंकी लालवाली माल्‍या की किंगफिशल एयरलाइंस में एयर होस्‍टेस थीं। बताया जाता है कि लंदन भागने के वक्‍त पिंकी लालवानी उनके साथ थीं। माल्‍या के लगभग सभी बड़े फैसलों में पिंकी का बड़ा रोल होता है। हालांकि, ये साफ नहीं है कि माल्या ने पिंकी से शादी की है या नहीं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट