बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyये हैं वर्ल्ड के सबसे बोरिंग शहर, अमीरी नहीं आई काम

ये हैं वर्ल्ड के सबसे बोरिंग शहर, अमीरी नहीं आई काम

कई बार अमीरी भी खुश होने की गारन्टी नहीं होती। शहरों के मामले में ये बात टाइम आउट मैगजीन की 20 18 की लिस्ट में सामने आई।

1 of

नई दिल्ली। कई बार अमीरी भी खुश होने की गारन्टी नहीं होती। शहरों के मामले में ये बात टाइम आउट मैगजीन की 20 18 की लिस्ट में सामने आई है। दुनिया भर के लोगों को बसने के लिए अट्रैक्ट करने वाले सिंगापुर, दुबई जैसे शहर वहां के रहने वालों के लिए बोरिंग हो गए हैं। मैगजीन ने ऐसे 32 शहरों की लिस्ट जारी की है। आइए जानते हैं कौनसे शहर सबसे बोरिंग हैं।

 

इस्तानबुल

 

एंटरटेनमेंट के मामले में इस्तानबुल सबसे पीछे रहा। 32 शहरों में किए सर्वे में इस्तानबुल 32वें स्थान पर रहा। यानी सर्वे में इस्तानबुल को सर्वे में बोरिंग शहर माना गया है। इस सर्वे में करीब 15,000 लोग शामिल हुए थे।

 

सिंगापुर

 

32 शहरों के सर्वे में सिंगापुर 31वें स्थान पर रहा। हालांकि, सर्वे में सिंगापुर को बोरिंग शहर माने जाने पर वहां के लोगों ने इसका विरोध किया। लेकिन सर्वे में सिंगापुर में सेफ्टी और सिक्योरिटी के मामले में सबसे आगे माना गया है। टाइम आउट सिटी लाइफ इंडेक्स में सिर्फ 66 फीसदी लोगों ने माना कि वह सिंगापुर में रहना पसंद करते हैं।

आगे पढ़ें - दुबई रहने के लिहाज से माना गया बोरिंग

बोस्टन

बोस्टन को 30वें स्थान पर रखा गया है। इसे भी एंटरटेनमेंट और रहने के लिहाज से बोरिंग माना गया है।

दुबई

दुबई को एंटरटेनमेंट के मामले में 29वें स्थान रखा गया है। सर्वे में लोगों ने माना कि दुबई में काम करने के घंटे ज्यादा हैं लेकिन एंटरटेनमेंट ऑप्शन के मामले में यहां ज्यादा विकल्प नहीं है।

आगे पढ़ें - किन शहरों को एंटरटेनमेंट के मामले में मिली अच्छी रैंकिंग

 

 

इन्हें सर्वे में माना गया एंटरटेनिंग शहर

शिकागो

शिकागो को सर्वे में सबसे ज्यादा एंटरटेनिंग शहर माना गया है। शिकागों को 32 शहरों के सर्वे में पहला स्थान दिया गया है। यानी शिकागो को सबसे ज्यादा एंटरटेनिंग शहर माना गया है।

पोर्टो

पुर्तगाल के पोर्टो शहर को दुसरे स्थान पर रखा गया है। एंटरटेनमेंट के मामले में तीसरे स्थान पर न्यूयॉर्क को रखा गया है। न्यूयॉर्क को फूड, ड्रिंक, कल्चर, फ्रेंडलीनेस, अफॉर्डेबिलिटी, हैप्पीनेस और लाइफ एबिलिटी के मामले में अच्छा स्कोर मिला है।


 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट