Home » Economy » Policyस्‍वामी विवेकानंद - स्‍वामी विवेकानंद के जन्‍मदिन पर जानिये उनके 10 बिज़नस सीक्रेट्स - remember quotes of swami vivekananda if you want success in business

बिजनेस करना सिखाती हैं विवेकानंद की 10 बातें, हमेशा रखें याद

स्‍वामी विवेकानंद कभी बिजनेस गुरू नहीं रहे, लेकिन उनकी बातें हमेशा कारोबार करने की प्रेरणा जरूर देती रहीं।

1 of

नई दिल्‍ली। स्‍वामी विवेकानंद ऐसी शख्सियत थे, जिन्‍हें यूथ के बीच काफी पंसद किया जाता है। आज ही के दिन 12 जनवरी के दिन 1863 में कोलकाता में पैदा हुए थे। स्‍वामी विवेकानंद ने उस वक्‍त भारत के लोगों में आत्‍मविश्‍वास पैदा किया, जब वे गुलामी के चलते घोर निराशा में जकड़े हुए थे। यही कारण है कि उनकी बातें कई पीढि़यों से लोगों के भीतर आत्‍मविश्‍वास भरने का काम कर रही हैं। अगर आप लाइफ में निराशा से जूझ रहे हैं तो उनके कोट्स आपका कॉन्फिडेंस बढ़ाने में मददगार हो सकते हैं और कुछ भी आसानी से झेल सकते हैं। 

 

सीख सकते बिजनेस करना 
स्‍वामी विवेकानंद कभी बिजनेस गुरू नहीं रहे, लेकिन उनकी बातें हमेशा कारोबार करने की प्रेरणा जरूर देती रहीं। खासकर बिजनेस में मिली असफलता के बाद अगर आप उबरना चाहते हैं तो आप विवेकानंद की बातें जरूर याद रखें। विवेकानंद के जन्‍मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनकी कुछ ऐसे ही बातों के बारे में, जिन्‍हें जानकार आप बिजनेस करना सीख सकते हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट