Home » Economy » PolicyPanasonic launched premium flagship smartphons, Eluga X1 and E1 Pro

Panasonic ने भारत में लॉन्च किए Eluga X1 और Eluga X1 प्रो, यहां जाने कीमत

स्पेशल फीचर्स के साथ पैनासोनिक ने लॉन्च किए Eluga X1 और Eluga X1 प्रो

Panasonic launched premium flagship smartphons, Eluga X1 and E1 Pro

नई दिल्ली। जापान  की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी पैनासोनिक ने गुरुवार को फोन की दो सीरीज एक्स 1 और एक्स 1 प्रो लॉन्च किया। इन दोनों ही फोन की खास बात यह है कि इनकी बॉडी स्टेनलैस स्टील से बनी हुई है। कंपनी ने दोनों ही फोन्स को एक जैसे डिजाइन के साथ पेश किया है। Eluga एक्स 1 और एक्स 1 प्रो को ग्लॉसी फिनिश बॉडी दी गई है। यह फोन्स सिल्वर और सिल्वर ग्रे में उपलब्ध हैं। दोनों ही फोन्स की कीमत में लगभग 4 हजार का फर्क है। कंपनी ने एक्स 1 की कीमत 22,990 रखी है तो वहीं एक्स 1 प्रो की कीमत 26,990 रुपए है। उपभोक्ताओं के लिए यह फोन मार्केट में आगामी त्योहारों के सीजन में आएगा। इसके  साथ ही पैनासोनिक ने पहली बार अपने स्मार्टफोन में वायरलैस चार्जिंग का स्पेशल फीचर डाला है। 

 


Eluga X1 और X1 Pro के फीचर्स
अगर मेमोरी की बात की जाए तो Eluga X1 में 4जीबी रैम और 64 जीबी रोम है। वहीं, दूसरी ओर X1 Pro में 6 जीबी रैम और 128 जीबी रोम है। डिस्प्ले की बात की जाए तो दोनों  ही फोन्स में 6.18 इंच का फुल एचडी प्लस नॉच डिस्प्ले दिया गया है। दोनों ही फोन्स में 1080x2246 कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास लगा हुआ है। 
 

कैमरा और प्रोसेसर
  Eluga X1 में 16 और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे लगे हुए है जबकि इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। वहीं अगर बात की जाए  X1 Pro में 16 और 5 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। दोनों ही फोन्स  मीडियाटेक हिलीयो p60 प्रोसेसर से लैस हैं।  पैनासोनिक ने AI कैमरा फीचर जैसे AI ऑटो सीन डिटेक्शन, AI स्लो मोड और AI ब्यूटी मोड पेश किए हैं। इसके अलावा फोन्स में Facemoji का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

पावरबैकअप
दोनों  ही फोन्स की बैटरी 3000mahकी है। इसके साथ ही दोनों ही फोन्स का डाइमेंशन 155*75.57.85mm का है। फोन्स के रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। साथ ही इसमें फेस अनलॉक के लिए IR सेंसर दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए फोन्स में 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, जीपीएस, 3.5mm ऑडियो जैक और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

इन फोन्स की एक खाब बात यह है कि यह फोन अंधेरे में भी आपकी फेस आईडी से अनलॉक हो जाएगा। फोन्स में खास हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर होने के कारण यह अंधेरे में भी आपनी फेस आईडी से अनलॉक हो जाएगा। फोन्स में मीडियाटेक हिलीयो p60 से यह आपके फोन को एक लंबी बैटरी लाइफ देता है। इसी के साथ-साथ कंपनी ने ग्राहकों को मुफ्त वायरलैस चार्जस देने की भी बात कही  है।

 


 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट