बिज़नेस न्यूज़ » Economy » PolicySBI से बचाओ PM मोदी, पूर्व CM ने दिया चैलेंज

SBI से बचाओ PM मोदी, पूर्व CM ने दिया चैलेंज

केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओम्‍मन चांडी ने PM को कहा है कि वह SBI को अतिरिक्‍त मंथली सर्विस चार्ज लगाने से रोकें।

1 of

तिरुअनंतपुरम. कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी के फ्यूल चैलेंज के बाद अब कांग्रेस के एक और नेता ओम्‍मन चांडी ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी को चैलेंज दिया है। यह चैलेंज भारतीय स्‍टेट बैंक (SBI) से कस्‍टमर्स को बचाने को लेकर है। केरल के पूर्व मुख्‍यमंत्री रह चुके चांडी ने PM को कहा है कि वह SBI को अतिरिक्‍त मंथली सर्विस चार्ज लगाने से रोकें। 

 

बता दें कि SBI को मार्च तिमाही में 7718 करोड़ का घाटा हुआ है। चांडी ने अपने एक ट्वीट में दावा किया है कि SBI इस घाटे की भरपाई के लिए अतिरिक्‍त मंथली सर्विस चार्ज लगा रहा है। इसलिए PM मोदी कस्‍टमर्स को इस बोझ से बचाएं। इस चैलेंज का नाम SBI सेव चैलेंज है। 

 

मार्च तिमाही में SBI को लगा अब तक का सबसे तगड़ा झटका  

वित्‍त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही (जनवरी-मार्च 2018) में SBI को अबतक का सबसे बड़ा तिमाही घाटा हुआ है। इस दौरान बैंक को 7,718 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है, जबकि वित्‍त वर्ष 2017 की चौथी तिमाही में बैंक को 2,814 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। जनवरी-मार्च, 2018 के दौरान प्रोविजनिंग बढ़ने का असर नतीजों पर दिखा। SBI का बैड लोन भी इस दौरान बढ़ गया है। वित्‍त वर्ष 2018 की तीसरी तिमाही में भी बैंक को 2,416 करोड़ रुपए का घाटा हुआ था। 

 

आगे पढ़ें- कैसे शुरू हुआ चैलेंज देने का दौर

फिटनेस से शुरू हुआ एक-दूसरे को चैलेंज देने का दौर 

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ट्विटर पर मुहिम शुरू की। उन्होंने 22 मई को ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। इसमें वे अपने ऑफिस में पुशअप्स लगाते नजर आ रहे थे। वीडियो के साथ उन्होंने विराट, साइना नेहवाल और रितिक को चैलेंज किया था। विराट ने केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन राठौड़ का फिटनेस चैलेंज पूरा किया था। उन्होंने स्पाइडर प्लैंक करते हुए ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया था। विराट ने मोदी, महेंद्र सिंह धोनी और पत्नी अनुष्का को फिटनेस चैलेंज दिया था। मोदी ने चैलेंज स्वीकार करते हुए ट्वीट किया। पीएम मोदी ने विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज स्वीकार कर लिया है। 

 

आगे पढ़ें- राहुल गांधी का क्‍या था चैलेंज 

राहुल ने क्‍या दिया था चैलेंज  

राहुल गांधी ने पीएम मोदी को ट्वीट कर पेट्रोल का दाम कम करने का चैलेंज दिया था। राहुल गांधी ने ट्वीट किया था, ''प्रिय प्रधानमंत्री! कोहली का फिटनेस चैलेंज आपने मंजूर किया, यह जानकर खुशी हुई। एक चैलेंज मेरी तरफ से। फ्यूल की कीमतें कम करें नहीं तो कांग्रेस देशभर में प्रदर्शन करेगी और आपको कीमतें घटाने को मजबूर कर देगी। आपका जवाब जानने की उम्मीद है।'' 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट