बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyनीरव मोदी इन 4 ठिकानों पर हो सकता है छुपा, मोदी सरकार को है तलाश

नीरव मोदी इन 4 ठिकानों पर हो सकता है छुपा, मोदी सरकार को है तलाश

सभी नीरव मोदी को ढूंढनें में लगे हुए हैं। नीरव मोदी के इन पांच ठिकानों पर होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली। करीब 11,356 करोड़ रुपए के पीएनबी फ्रॉड केस में इंटरपोल ने हीरा कारोबारी नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्‍स के एमडी एंड सीईओ मेहुल चोकसी समेत 4 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी किया है।एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) की सलाह पर विदेश मंत्रालय ने नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के पासपोर्ट की वैलिडिटी सस्‍पेंड कर दी है। सीबीआई नीरव मोदी के तमाम ठिकानों पर छापा मारकर उनके ठिकानों के बारे जान रही है। सभी नीरव मोदी को ढूंढनें में लगे हुए हैं। नीरव मोदी के इन पांच ठिकानों पर होने के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

न्यूयॉर्क

 

सेलेब्रिटी ज्वैलर नीरव मोदी ने सीबीआई के रेड से पहले ही इंडिया छोड़ दिया था। ऐसा माना ज रहा है कि अपने न्यूयॉर्क के मैनहैटन अपार्टमेंट में हो सकते हैं। नीरव मोदी अपने न्यूयॉर्क स्थित जेडब्ल्यू मैरिएट एसेक्स हाउस में हो सकते हैं। नीरव मोदी का न्यूयॉर्क के मैनहैटन शहर में एक अपार्टमेंट है। खबरों की माने तो वह अपने इसी ठिकाने पर हो सकते हैं। ये अपार्टमेंट उनके लक्स मैडिसन एवेन्यू ज्वैलरी रिटेल स्टोर के पास है। नीरव की पत्नी एमी मोदी 6 जनवरी को भारत से ज्यूरिख गईं थी। उन्हें भी न्यूयॉर्क में देखा गया है। एमी अमेरिकी नागरिक हैं।

 

 

आगे पढ़ें - नीरव मोदी के दूसरे ठिकानों के बारे में..

बेल्जियम

 

 

नीरव मोदी के छोटे भाई निशाल मोदी के पास बेल्जियम की सिटीजनशीप है। निशाल मोदी 4 जनवरी भारत से बेल्जियम चले गए थे। वैसे ये दोनों भाई जनवरी से गायब है। ये भी माना जा रहा है कि ये दोनों भाई बेल्जियम में हो सकते हैं। सरकार ने नीरव मोदी का पासपोर्ट 4 हफ्ते के लिए सस्पेंड कर दिया है। नीरव के भाई निश्चल मोदी भी इस घोटाले में आरोपी हैं।

 

 

आगे पढ़ें - नीरव मोदी के दूसरे ठिकानों के बारे में..

हांगकांग

 

 

नीरव मोदी के हांग कांग में चार स्टोर हैं। ये भी माना जा रहा है कि नीरव मोदी हांग कांग भी जा सकते हैं क्योंकि यहां इनके सबसे ज्यादा स्टोर हैं। नीरव मोदी के हांग कांग के कोलून में 2 स्टोर हैं। इसके अलावा हार्बर व्यू स्ट्रीट और सालिस्बरी रोड पर एक-एक ज्वैलरी स्टोर हैं। हांग कांग के अलावा नीरव मोदी के मलेशिया, सिंगापुर और मकाऊ में भी स्टोर हैं।

 

 

आगे पढ़ें - नीरव मोदी के दूसरे ठिकानों के बारे में..

 

 

 

स्विट्जरलैंड

 

 

एक जनवरी को नीरव मोदी भारत से दुबई गए और वहां से स्विट्जरलैंड गए थे। ये भी कहा जा रहा है कि नीरव स्विट्जरलैंड में भी हो सकते हैं। सीबीआई ने नीरव, उनकी पत्नी, मामा और पार्टनर मेहुल चोकसी के खिलाफ 31 जनवरी को मामला दर्ज कर लुक आउट नोटिस जारी किया था। हालांकि, भारत की अमेरिका, बेल्जियम, हांगकांग, स्विट्जरलैंड से प्रत्यर्पण संधि है। ऐसा माना जा रहा है की इस संधि के तहत नीरव और उनके परिवार को भारत वापस ला सकता है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट