Home » Economy » PolicyKerala floods: celebrities donations to flood victims

केरल बाढ़: मदद के लिए आगे आए शाहरुख-कुणाल कपूर समेत तमाम सेलेब्रिटी, किसी ने दिए 1.5 करोड़ तो किसी ने खोल दिया घर

केरल बाढ़: एक्टर्स-एक्ट्रेसेस अपनी-अपनी तरह से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कर रहे कोशिश...

1 of

नई दिल्ली. केरल में बाढ़ से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए आम लोगों के साथ सेलिब्रिटीज भी आगे आए हैं। शाहरुख खान, अक्षय कुमार, कुणाल कपूर, जैसे बॉलीवुड एक्टर्स से लेकर दक्षिण भारत के कई एक्टर्स और एक्ट्रेसेस अपनी-अपनी तरह से बाढ़ पीड़ितों की मदद करने की कोशिश कर रहे हैं। इनमें से कइयों ने तो केरल के लिए मोटी रकम दान की है। बॉलीवुड की बात करें तो अभी तक सबसे ज्यादा 1.5 करोड़ रुपए की मदद एक्टर कुणाल कपूर की ओर से की गई है। वहीं एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 1 करोड़ रुपए दान किए हैं। इन सेलिब्रिटीज के अलावा नेता और देश-विदेश के बिजनेसमैन भी मदद का हाथ आगे बढ़ा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं ऐसे ही कुछ नाम जिन्होंने केरल के लोगों को सहयोग देने में योगदान दिया है- 


शाहरुख, जैकलीन समेत कई स्टार आए आगे

बॉलीवुड के बादशाह कहलाने वाले शाहरुख खान की मीर फाउंडेशन ने केरल के लिए 21 लाख रुपए डोनेट किए हैं। यह फंड बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में काम कर रहे एक रिलीफ फंड को दिया गया है। वहीं एक्ट्रेस जैकलीन ने एनजीओ हैबिटेट फॉर ह्यूमैनिटी इंडिया को केरल फ्लड रिलीफ प्रोग्राम के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की है। एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने केरल के लिए अपनी 1 दिन की सैलरी दान की है। इनके अलावा अक्षय कुमार, विद्या बालन, सोनम कपूर, आलिया भट्‌ट, डायरेक्टर प्रियदर्शन आदि की ओर से भी डोनेशन दिए जाने की खबर है। 

 

आगे पढ़ें- साउथ के स्टार्स ने कैसे की मदद

दक्षिण भारत ने हाथ के साथ खोला दिल

मलयालम फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने एक्टर्स मोहनलाल और ममूथी ने केरल के लिए 25-25 लाख रुपए का फंड दान किया है। वहीं एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट्स (AMMA)की ओर से 50 लाख रुपए की मदद दिए जाने की खबर है। इनके अलावा साउथ के कुछ अन्य सेलिब्रिटीज की डोनेशन इस तरह है- 

 

सिद्धार्थ- 10 लाख रुपए
कमल हासन- 25 लाख
सूर्या- 25 लाख
कार्थी- 25 लाख
विजय सेतुपति- 25 लाख
रजनीकांत-15 लाख
इलयाथालपति विजय- 70 लाख 
चिरंजीवी- 25 लाख 
महेश बाबू- 25 लाख
रामचरन तेजा- 25 लाख 
धनुष-15 लाख
विशाल व शिवकार्तिकेयन- 10-10 लाख रुपए
अल्लू अर्जुन- 25 लाख
विजय देवराकोंडा- 5 लाख रुपए
नयनतारा-10 लाख रुपए

 

साउथ के युवा एक्टर तोविनो थॉमस ने इससे भी आगे बढ़कर पीड़ितों के लिए अपने घर के दरवाजे खोल दिए हैं। उन्होंने घोषणा की है कि जब तक हालात नियंत्रण में नहीं आ जाते, बाढ़ से पीड़ित लोग उनके इरिनजलकुडा के घर में रह सकते हैं। थॉमस उनके लिए वहां सभी जरूरी चीजें उपलब्ध कराएंगे। 

 

आगे पढें- नेता भी नहीं रहे पीछे

नेता भी नहीं पीछे

केरल की मदद करने वालों में सेलिब्रिटीज के साथ देश के नेता भी शामिल हो गए हैं। उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने बाढ़ पीड़ितों के लिए अपनी 1 माह की सैलरी डोनेट कर दी है। उनके साथ सभी राज्यसभा सदस्यों, शिवसेना के सभी सांसदों और विधायकों, तेलंगाना राष्ट्र समिति, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह, पंजाब में कांग्रेस के सभी सांसदों व विधायकों, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री इदापद्दी के पलनीस्वामी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आदि ने भी अपनी सैलरी को दान किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट