Home » Economy » Policy2017 के सबसे फेमस अरबपति कपल्स - famous couple of 2017

2017: सबसे फेमस अरबपति कपल्स, इतनी है दौलत

अभी हाल में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के बाद यह कपल देश के सबसे फेमस कपल की गिनती में शामिल हो गया है।

1 of

नई दिल्ली। अभी हाल में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी के बाद यह कपल देश के सबसे फेमस कपल की गिनती में शामिल हो गया है। साल 2017 में कुछ ऐसे भी कपल हैं जो कई कारणों से खबरों में रहे। आइए जानते है कि साल 2017 में कौनसे कपल किन कारणों से सबसे ज्यादा चर्चा में रहे।

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने 11 दिसंबर को इटली के टस्कनी में शादी की। अभी तक उनकी शादी और रिसेप्शन के चर्चे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मिडिल क्लास से आने वाले विराट कोहली और अनुष्का शर्मा सेल्फ मेड सेलेब्रिटी बन चुके हैं। साल 2017 में इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा की शादी सभी को याद रहेगी। ये अब देश का सबसे फेमस कपल भी बन चुका है। इन दोनों की नेटवर्थ 600 करोड़ रुपए से ज्यादा है। दोनो ही अपने करियर में अलग जगह बना चुके हैं।

 

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा दोनों की नेटवर्थ – 600 करोड़ रुपए

 

आगे जानें - देश के फेमस कपल के बारे में... 

मुकेश और नीता अंबानी

 

देश के सबसे अमीर कारोबारी रिलायंस इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी को 32 साल हो चुके हैं। आज भी ये कपल देश के फेमस और पावरफुल कपल की गिनती में आता है। इस साल रिलायंस जियो के कारण अंबानी कपल और उनके बच्चे ईशा, आकाश और अनंत भी काफी चर्चा में रहे। इस साल 2017 में रिलायंस फाउंडेशन को राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन अवार्ड मिला जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता अंबानी को दिया।

 

मुकेश अंबानी की नेटवर्थ – 42 बिलियन डॉलर

 

आगे जानें - देश के फेमस कपल के बारे में..

नीरजा और कुमार मंगलम बिड़ला

 

 

कारोबारी जगह में नीरजा और कुमार मंगलम बिड़ला काफी फेमस कपल है।

इस साल कुमार मंगलम बिड़ला दो कारणों से खबरों में रहे। पहला कुमार मंगलम बिड़ला ग्रुप की कंपनी आइडिया और वोडाफोन के मर्जर की खबरें इस साल चर्चा में रही। दूसरा उनकी बेटी अनन्या बिड़ला म्यूजिक इंडस्ट्री में आईं। बिड़ला समूह के मुखिया कुमार मंगलम बिड़ला के जीवन में उनकी पत्नी नीरजा का काफी अहम रोल है। नीरजा घर को संभालने के साथ-साथ पति के कारोबार और बेटी के करियर में भी मदद करती हैं।

 

कुमार मंगलम बिड़ला की नेटवर्थ - 12.2 बिलियन डॉलर

 

 

आगे जानें - देश के फेमस कपल के बारे में..

 

 

यास्मीन और अजीम प्रेमजी

 

देश के दूसरा सबसे अमीर कपल यास्मीन और अजीम प्रेमजी देश के फेमस और पावरफुल कपल की गिनती में शामिल है।

प्रेमजी दंपति को सार्वजनिक तौर पर एक साथ बहुत कम ही देखा जाता है, लेकिन बच्चों की शिक्षा को लेकर दोनों लंबे समय से एक साथ काम कर रहे हैं। अजीम प्रेमजी देश की दिग्गज आईटी कंपनी विप्रो के चेयरमैन हैं। यास्मीन अजीम प्रेमजी फाउंडेशन की बोर्ड डायरेक्टर हैं। अजीम प्रेमजी ने इस फाउंडेशन में 2 लाख करोड़ की निजी राशि दान दी है।यास्मीन पिछले 12 साल से सामाजिक कार्यों से जुड़ी हुई हैं। 

 

अजीम प्रेमजी की नेटवर्थ - 19 बिलियन डॉलर

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट