बिज़नेस न्यूज़ » Economy » PolicyINX मीडिया केस: पी. चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर 28 सितंबर तक रोक

INX मीडिया केस: पी. चिदंबरम को दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत, गिरफ्तारी पर 28 सितंबर तक रोक

हाईकोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक 28 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है।

INX media case: Delhi HC extends protection from arrest given to P Chidambaram till September 28

नई दिल्‍ली. INX मीडिया केस में पूर्व वित्‍त मंत्री P Chidambaram को दिल्‍ली हाईकोर्ट से राहत मिली है। हाईकोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर रोक 28 सितंबर तक के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले, हाईकोर्ट ने चिदंबरम की गिरफ्तारी पर 3 जुलाई तक रोक लगाई थी। चिदंबरम ने इस मामले में कोर्ट से अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की थी। इसके अलावा कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) से आईएनएक्‍स मीडिया केस से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 4 हफ्ते में जवाब सौंपने को कहा है। 

 

 

क्या है INX मामला?
आईएनएक्‍स मीडिया केस दरअसल मनी लॉन्ड्रिंग का मामला है। इस मामले में पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति पर आरोप है कि उन्होंने आईएनएक्स मीडिया के लिए गलत तरीके से फॉरेन इन्वेस्टमेंट प्रमोशन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी ली। इसके बाद आईएनएक्स को 305 करोड़ का फंड मिला। इसके बदले में कार्ति को 10 लाख डॉलर की रिश्वत मिली। इसके बाद आईएनएक्स मीडिया और कार्ति से जुड़ी कंपनियों के बीच डील के तहत 3.5 करोड़ का लेनदेन हुआ। कार्ति पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इंद्राणी की कंपनी के खिलाफ टैक्स का एक मामला खत्म कराने के लिए अपने पिता के रुतबे का इस्तेमाल किया।

 

सीबीआई ने पिछले साल 15 मई को प्राथमिकी दर्ज की थी। हालांकि, इस मामले की एफआईआर में पी. चिदंबरम का नाम नहीं है। लेकिन आरोप है कि उन्होंने 18 मई 2007 की एफआईपीबी की एक मीटिंग में आईएनएक्स मीडिया में 4.62 करोड़ रुपए के फॉरेन इन्वेस्टमेंट को मंजूरी दी थी।

 

 

 

यह भी पढ़ें...गैस विवाद: सरकार के खिलाफ RIL की बड़ी जीत, ट्रिब्यूनल ने सरकार के दावे को किया खारिज, 56.44 करोड़ मुआवजा देने का आदेश

 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट