बिज़नेस न्यूज़ » Economy » Policyसलमान खान की जमानत पर फैसला कल, एक रात और बिताएंगे जेल में

सलमान खान की जमानत पर फैसला कल, एक रात और बिताएंगे जेल में

जोधपुर की अदालत में सलमान खान की जमानत की अपील पर बहस पूरी हो गई है लेकिन इस पर फैसला अब कल यानी शनिवार को आएगा।

1 of

जोधपुर. जोधपुर की अदालत में सलमान खान की जमानत की अपील पर बहस पूरी हो गई है लेकिन इस पर फैसला अब कल यानी शनिवार को आएगा। कल जोधपुर की अदालत ने दो काले हिरण के 20 साल पुराने मामले में सलमान खान को 5 साल की कैद की सजा और 10 हजार रुपए जुर्माना लगाया है। आज जमानत नहीं मिलने पर सलमान को एक रात और जेल में काटनी होगी।

 

 

सलमान को हुई 5 साल की कैद

काला हि‍रण के शि‍कार के मामले में जोधपुर की एक अदालत ने फि‍ल्‍म अभि‍नेता सलमान खान को दोषी ठहराते हुए 5 साल की सजा दी है। सजा 3 साल से ज्यादा होने के कारण अब सलमान को जेल जाना पड़ा। अदालत ने सैफ अली खान, सोनाली बेंद्रे, तब्बू, नीलिमा कोठारी को बरी कर दिया था। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देव कुमार खत्री ने 1998 में हुई इस घटना के संबंध में 28 मार्च को मुकदमे की सुनवाई पूरी करते हुए फैसला सुरक्षित रखा था।

 

20 साल पुराना है मामला

1998 में जोधपुर में फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान समेत सैफ, तब्‍बू, सोनाली बेन्‍द्रे और नीलम पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे। इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था। सलमान खान को पांच दिनों तक जेल में रहना पड़ा था. 22 सितंबर, 1998 को उनके कमरे से पुलिस ने एक रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी.

 

इस अधिकारी ने दर्ज कराया केस

वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में जोधपुर के लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट