विज्ञापन
Home » Economy » Policyindian navy sailor recruitment 2018, भारतीय नौसेना नाविक भर्ती live update

नौसेना में नाविकों की भर्ती शुरू, 27 मई तक है मौका

जो लोग अप्‍लाई करना चाहते हैं। उनका किसी भी बोर्ड या संस्‍थान से 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है

indian navy sailor recruitment 2018, भारतीय नौसेना नाविक भर्ती live update
आर्म्‍ड फोर्सेज में जॉब की तैयारी करने वालों के लिए नौसेना ने जॉब का मौका दिया है। इसके लिए नौसेना ने नाविकों की भर्ती निकाली है। इसके लिए नौसना की ओर से कुछ पैसामीटर भी सेट किए गए हैं। इन पैरामीटर्स में सेट होने वाले अभ्‍यार्थी ही इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। आवदेन ऑनलाइन करना होगा। 14 मई से आवेदन स्‍वीकार किए जा रहे हैं। आइए जानते हैं वैकेंसी से जुड़ी अन्‍य जानकारियों के बारे में...

नई दिल्‍ली। आर्म्‍ड फोर्सेज में जॉब की तैयारी करने वालों के लिए नौसेना ने जॉब का मौका दिया है। इसके लिए नौसेना ने नाविकों की भर्ती निकाली है। आवेदन के लिए नौसना की ओर से कुछ पैरामीटर भी सेट किए गए हैं। इन पैरामीटर्स पर खरे उतरने वाले अभ्‍यर्थी ही इन पदों के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। आवदेन ऑनलाइन करना होगा। 14 मई से आवेदन स्‍वीकार किए जा रहे हैं। आइए जानते हैं वैकेंसी से जुड़ी अन्‍य जानकारियों के बारे में... 

 

 

शैक्षिक योग्‍यता: जो लोग नाविक के पद के लिए अप्‍लाई करना चाहते हैं। उनका देश के किसी भी मान्‍यता प्राप्‍त बोर्ड या संस्‍थान से 10वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होना अनिवार्य है। 

 

 

आयुसीमा : इस पद के लिए आयुसीमा 18  से 25 वर्ष के बीच रखी गई है। उम्‍मीदवारों की जन्‍मतिथि 01-10-1993 से 30-09-2001 के बीच होनी जरूरी है। इस लिमिट से पहले या बाद में पैदा होने वाले लोग इसके लिए अप्‍लाई नहीं कर सकते हैं।  


ये तारीख हैं अहम
14-05-2018: आवेदन करने की शुरुआती तारीख 
27-05-2018: आवेदन करने की आखिरी तारीख 
06 से 13-06-2018: प्री स्‍क्रीनिंग टेस्‍ट की तारीख
20 से 24-08-2018: फाइनल स्‍क्रीनिंग टेस्‍ट और मेडिकल एक्‍जाम की तारीख   

 

 

कैसे करें आवेदन: इस परीक्षा के लिए आवेदन की विकल्‍प ऑनलाइन है। इसके लिए आपको joinindiannavy.gov.in पर जाना होगा। यहां सबसे पहले खुद को रजिस्‍टर करना होगा। रजिस्‍टर करते समय अपनी 10वीं के सर्टिफिकेश जरूर पास रखें। आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद आवेदन सुरक्षित रखें। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन