विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIndian Fighter jets struck a major terrorist camp across the LoC 

भारतीय वायुसेना ने लिया पुलवामा हमले का बदला, POK में घुसकर आतंकी ठिकानों पर बम बरसाए

12 मिराज विमानों ने तड़के 3.30 बजे किया हमला

Indian Fighter jets struck a major terrorist camp across the LoC 

नई दिल्ली। पुलवामा हमले के ठीक 12 दिन बाद भारतीय वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने सीमा पार कर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्थित आतंकवादी ढांचों पर मंगलवार तड़के भारी बमबारी की जिसमें कई आतंकवादी कैंप पूरी तरह नेस्तनाबूद हो गये। 

 

मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी में की भारी बमबारी
सूत्रों के अनुसार, वायु सेना के 10 से 12 मिराज लड़ाकू विमानों ने तड़के साढ़े तीन बजे मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोटी जैसे क्षेत्रों में भारी बमबारी की जिसमें पुलवामा हमले की जिम्मेदारी लेने वाले आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कई कैंप पूरी तरह जमींदोज हो गये। इस कार्रवाई में बड़ी संख्या में आतंकवादियों के मारे जाने की भी बात कही जा रही है। 
रक्षा मंत्रालय और वायु सेना ने अभी इस कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है लेकिन पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफ्फूर ने कहा है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कार्रवाई की है। उन्होंने कहा है कि भरतीय विमान जल्दबाजी में खुले क्षेत्रों में बमबारी करके चले गये। 

 

अलर्ट पर वायुसेना, कैबिनेट बैठक जारी
उधर, पाकिस्तान की ओर से जवाबी कार्रवाई की आशंका के चलते भारी वायुसेना को अलर्ट पर रखा गया है। साथ ही वायुसेना से सभी डिफेंस सिस्ट्म्स को अलर्ट पर रखा गया है। वायुसेना की कार्रवाई के बाद स्थिति पर नजर रखने के लिए दिल्ली में सुरक्षा को लेकर कैबिनेट की बैठक चल रही है। इस बैठक में प्रधानमंत्री, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल समेत कई वरिष्ठ मंत्री और अधिकारी शामिल हैं। 

 

पुलवामा हमले में शहीद हुए थे 44 जवान
आपको बता दें कि पुलवामा हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 44 जवानों के शहीद होने के बाद देश भर में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही थी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि आतंकवादियों ने बहुत बड़ी गलती की है और उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। इस हमले के दो दिन बाद ही वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बी एस धनोवा ने कहा था कि वायु सेना राजनीतिक नेतृत्व से निर्देश मिलने पर किसी भी तरह की कार्रवाई के लिए पूरीतरह तैयार है। 
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन