विज्ञापन
Home » Economy » PolicyIndia's most expensive dessert

इस होली घर मंगवाए सोने की मिठाई, यह है भारत की सबसे महंगी मिठाई, जानिए क्या है कीमत

सोने की ये मिठाई सेहत के लिए भी काफी अच्छी है

India's most expensive dessert

India most expensive Sweets : होली है यानी रंगों के साथ लजीज खाना। त्योहार का मजा बिना मिठाई के अधूरा रहता है। इसी त्योहार को मनाने के लिए बाजार में नई-नई और स्वादिष्ट मिठाईयां आ चुकी हैं। ऐसे में हम आपको भारत की सबसे महंगी मिठाई के बारे में बता रहे हैं जिसे सोने से बनाया गया है। जिसकी कीमत बाजार में 9 हजार रूपये प्रति किलो बिक रही है।

नई दिल्ली। होली है यानी रंगों के साथ लजीज खाना। त्योहार का मजा बिना मिठाई के अधूरा रहता है। इसी त्योहार को मनाने के लिए बाजार में नई-नई और स्वादिष्ट मिठाईयां आ चुकी हैं। ऐसे में हम आपको भारत की सबसे महंगी मिठाई के बारे में बता रहे हैं जिसे सोने से बनाया गया है। जिसकी कीमत बाजार में 9 हजार रूपये प्रति किलो बिक रही है। आप भी जानिए क्या है इस मिठाई की खासियत।

सूरत की दुकान में मिल रही है सोने की मिठाई

होली के मौके पर रंग खेलकर लोग एक दूसरे का मुंह मिठा कराते हैं। इसी त्योहार के लिए गुजरात के सूरत में एक खास तरह की मिठाई बनाई जा रही है। जिसे देखकर ना सिर्फ आपके मुंह में पानी आ जाएगा। बल्कि इसकी कीमत सुनकर भी दंग रह जाएंगे।

 

प्योर गोल्डन वर्क के साथ बनी हैं ये मिठाइयां कीमत 9 हजार प्रति किलो

आमतौर पर मिठाइयों में चांदी की वर्क का इस्तेमाल किया जाता है जबकि इस मिठाई में सोने की परत लगाई गई है। इसी कारण से मिठाई की कीमत 9 हजार रुपये प्रतिकिलो है। यह मिठाई सूरत शहर में लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। यहां चांदी की वर्क वाली मिठाइयां भी हैं जिनकी कीमत 600 से लेकर 1000 रुपये प्रतिकिलो तक है।

हेल्‍थ के ल‍िए अच्‍छी है म‍िठाई

सूरत के 24 कैरेट मिठई मैजिक दुकान पर मिलेने वाली ये सोने की मिठाई सेहत के लिए भी काफी अच्छी है। चूंकी सोना से सेहत के लिए अच्छा होता है इसलिए इस मिठाई को लोग स्वास्थ्य की दृष्टी से देखकर भी खरीद रहे हैं।


 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन