Home » Economy » PolicyIndia International Trade Fair To Begin From 14 November At Delhi Pragati Maidan

आज से व्यापार मेला शुरू, यहां से मिलेगा टिकट

सिर्फ 25 हजार लोगों को ही मिलेगी एंट्री

India International Trade Fair To Begin From 14 November At Delhi Pragati Maidan

नई दिल्ली। प्रगति मैदान में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला आज से शुरू हो रही है। हर साल मेले में 5000-6000 पार्टिसिपेंट होते थे वहीं इस बार मेले में केवल 800 पार्टिसिपेंट होंगे। पहले की तुलना में मेले का आयाेजन भी कम एरिया में होगा। अफसरों का कहना है कि इस बार मेले का आयोजन केवल 20% एरिया में होगा और 25 हजार लोगों को ही रोजाना मेले में एंट्री मिलेगी ताकि भीड़ अधिक ना हो।

ऐसे करें एंट्री

आईटीपीओ के अधिकारियों के अनुसार, इस बार मेले का थीम रूरल एंटरप्राइज इन इंडिया रखी गई है। मेले का आयोजन 14-27 नवंबर तक होगा। इसके पहले चार दिन व्यापारियों के लिए होंगे। 18 नवंबर से इस मेले में आम जनता एंट्री कर सकते हैं। मेले में गेट नंबर 1, गेट नंबर 8 और गेट- 10 से प्रवेश कर सकते हैं।

 

जानें कितना होगा टिकट का दाम

ट्रेड फेयर के लिए टिकट की व्यवस्था 66 मेट्रो स्टेशन पर की गई है। प्रगति मैदान मेट्रो स्टोशन पर टिकट नहीं मिलेगी। ऐसा इसलिए कि ट्रेड फेयर के चलते इस स्टेशन पर पहले से ही भीड़ होती है। पहले चार दिन व्यापारियों के लिए खुले रहेंगे। व्यापारियों के लिए 500 प्रति व्यक्ति टिकट का रेट रखा गया है। ट्रेड फेयर में सभी दिनों (14-27  नवंबर )के लिए  1800 रुपए के टिकट लेने होंगे। आम दिनों के लिए टिकट का रेट 60 रुपए रखा गया है। अवकाश वाले दिन 120 रुपए का टिकट मिलेगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट