विज्ञापन
Home » Economy » PolicyHoli Cheap dry fruits market

इस होली खूब खाएं लजीज व्यंजन, सस्ते हुए ड्राई फ्रूट्स, जानिए कितना है रेट

इनके दाम घटने की वजह पैदावार ज्यादा होना बताया जा रहा है

Holi Cheap dry fruits market


नई दिल्ली। रंग और गुलाल का प्रमुख त्योहार होली 21 मार्च को है। 20 मार्च की रात को होलिका दहन किया जाएगा। होली पर लजीज व्यंजन भी हर घर में बनते हैं। ऐसे में अगर आप इस होली लजीज व्यंजन खाना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस होली आपको ड्राई फ्रूट्स पर ज्यादा रुपए खर्च नहीं करने पड़ेंगे। पिछले साल की तुलना में ड्राई फ्रूट्स की कीमतों में लगभग 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। इनके दाम घटने की वजह पैदावार ज्यादा होना बताया जा रहा है।

इनकी मांग बढ़ी

इन व्यंजनों के लिए चिरौंजी, किसमिस, मखाना और गरी के गोले की मांग बढ़ गई है। ड्राई फ्रूट्स की बिक्री इन दिनों तेज हो गई है। हम बता रहे हैं कि चांदनी चौक के खारी बावली में ड्राई फ्रूरट्स की कितनी कीमत है। गरी के गोले और चिरौंजी के दामों में तेजी आई है, लेकिन किसमिस और मखाना के दाम गिरे हैं।


ये है कीमत

किराना कमिटी दिल्ली, खारी बावली के प्रेसिडेंट विजय गुप्ता (बंटी) के अनुसार, मखाना 600 रुपए प्रति किग्रा से घटकर 590 रुपए प्रति किलोग्राम हो गया है। किसमिस 275-300 रुपए प्रति किलोग्राम से कम होकर 250-275 रुपए हो गया। वहीं गरी के गोले 190 रुपए प्रति किग्रा से बढ़कर 200 रुपए हो गया है। चिरौंजी 650-675 रुपए प्रति किग्रा से बढ़कर 675-700 रुपए में बिक रहा है।


 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन