विज्ञापन
Home » Economy » Policyhelmet cooler helps in bike riding during summer

अब चिलचिलाती धूप में भी बेफ्रिक होकर चलाएं बाइक, Helmet Cooler कराएगा ठंडक का एहसास

इसे USB केबल से चार्ज कर सकते हैं, यह रूम कूलर के सिद्धांत पर काम करता है।

1 of

नई दिल्ली। अधिकतर देखा जाता है कि गर्मियों में टू-व्हीलर चलाना काफी मुश्किल होता है। इस दौरान हेलमेट एक बड़ी समस्या बन गई है। लेकिन टेक्नोलॉजी के चलते आज कुछ ऐसे गैजेट भी मौजूद हैं, जो आपको गर्मी के दिनों में बाइक राइडिंग में एक हद तक सुविधा दे सकते हैं। ऐसी ही एक डिवाइस हेलमेट कूलर है, जिसे हेलमेट में लगाया जा सकता है। उदाहरण के तौर पर अगर हम ब्लूस्नैप (BluSnap) हेलमेट कूलर को ले सकते हैं। यह डिवाइस हेलमेट के अंदर हवा रखते हुए उसे कूल रखती है। साथ ही हेलमेट के अंदर धूल के कण आने से भी रोकती है।

 

यह ऐसे काम करता है

हेलमेट कूलर को फुल फेस हेलमेट के चिन यानी थोड़ी वाले हिस्से पर फिट किया जा सकता है। इसका फैन पहले हवा सोखता है और फिर वह हवा वाटर सोक्ड यानी पानी सोखे हुए फिल्टर से पास होती है। इस तरह हेलमेट के अंदर ठंडी हवा सर्कुलेट होती है। हेलमेट कूलर में लीथियम आयन बैटरी होती है, जिसे USB केबल से चार्ज किया जा सकता है। इस डिवाइस में एक छोटा वाटर टैंक होता है और यह रूम कूलर के सिद्धांत पर काम करता है।

 

 


 

जानिए क्या है कीमत

 

ब्लूआर्मर ने अपने हेलमेट कूलर को अपडेट किया है। इसके लेटेस्ट मॉडल ब्लूस्नैप 2 में एक फोम बेस्ड फिल्टर इस्तेमाल हुआ है. यह फिल्टर लंबे समय तक पानी होल्ड करने में सक्षम है। इसका फायदा यह है कि आपको हेलमेट कूलर की टंकी को राइड से पहले भरने की जरूरत नहीं होती, जैसा कि पहले वाले मॉडल में करना होता था। नए ब्लूस्नैप 2 की कीमत 2299 रुपए है। इसे आप Vega हेलमेट डीलरशिप पर जाकर Helmet Cooler को ब्लूआर्मर की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन