विज्ञापन
Home » Economy » Policyheli taxi service starts from Shimla to Chandigarh

शिमला से चंडीगढ़ तक के लिए हेली टैक्सी सेवा शुरू, मात्र 2,880 रुपए में पूरा होगा सफर

जल्द ही शिमला से कुल्लू और धर्मशाला के लिए भी सुविधा शुरू होगी

1 of

 

नई दिल्ली।ब गर्मियों की छुट्टियों में शिमला जाने का प्लान बना रहे लोगों के लिए शिमला पहुंचना और भी आसान हो गया है। शिमला से चंडीगढ़ की दूरी 120 किलोमीटर है। अभी चंडीगढ़ से शिमला जाने में साढ़े तीन से चार घंटे का समय लगता है, लेकिन अब इस सफर को महज 20 मिनट में हेली टैक्सी (हेलिकॉप्टर टैक्सी) से तय किया जा सकेगा। शिमला से चंडीगढ़ के लिए सस्ती हेलीकाप्टर सेवा गुरुवार से शुरू हो गई है। उड़ान-2 योजना के तहत मात्र 2880 रुपकिराया देकर आप आधे घंटे में चंडीगढ़ पहुंच जाएंगे। यह सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को हेली टैक्सी सेवा मिलेगी। जल्द ही सप्ताह में छह दिन शिमला-चंडीगढ़ के बीच उड़ानें होंगी। इसके साथ ही शिमला से कुल्लू और धर्मशाला के लिए भी सुविधा भी शुरू होगी। 

 

आमलोगों को होगी सुविधा

गुरुवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने नई दिल्ली से और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला के जुब्बड़हट्टी हवाई अड्डे से इस योजना का शुभारंभ किया। केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि उड़ान योजना-2 हिमाचल के लोगों को बीमारी व अन्य आपात स्थिति में बेहतर हवाई संपर्क  के साथ-साथ आम लोगों को भी आरामदायक सुविधाएं प्रदान करेगी।

 

इतना होगा किराया

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में 63 हवाई हेलीपैड हैं। इस योजना के तहत चंडीगढ़ से सुबह 10 बजे हेलीकाप्टर उड़ान भरेगा। साढ़े दस बजे शिमला पहुंचेगा और शिमला से 10:55 पर रवाना होकर 11:25 बजे चंडीगढ़ पहुंचेगा। एक तरफ का किराया 2880 रुप होगा ताकि आम लोग भी इस सेवा का लाभ उठा सकें।

 

 

 

 

जल्द ही शिमला-कुल्लू-धर्मशाला के लिए भी हेलीकाप्टर

 

शिमला-कुल्लू और शिमला-धर्मशाला के लिए भी जल्द हेलीकाप्टर की सुविधा शुरू होगी। मंडी जिले के हवाई अड्डे के निर्माण को ओएलएस सर्वेक्षण किया है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन