विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGovt extends cut off date for linking PAN with Aadhaar by six months

अब 30 सितंबर तक करा सकते हैं पैन कार्ड को आधार से लिंक, CBDT ने बढ़ाई समय सीमा

आधार सेवा केंद्र पर जाकर भी लिंक कराया जा सकता है पैन

Govt extends cut off date for linking PAN with Aadhaar by six months

Govt extends cut off date for linking PAN with Aadhaar by six months पैन और आधार कार्ड को लिंक करने की समय सीमा पर केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते अब पैन को आधार से लिंक करने की समय सीमा 31 मार्च से बढ़ाकर 30 सिंतबर कर दी गई है। इसे लेकर रविवार को केंद्र सरकार ने घोषणा की थी।

नई दिल्ली। पैन और आधार कार्ड को लिंक करने की समय सीमा पर केंद्र सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। जिसके चलते अब पैन को आधार से लिंक करने की समय सीमा 31 मार्च से बढ़ाकर 30 सिंतबर कर दी गई है। इसे लेकर रविवार को केंद्र सरकार ने घोषणा की थी। केंद्र सरकार ने इसकी समय सीमा 6 महीने के लिए बढ़ा दी है। इससे पहले केंद्र सरकार ने साल 2018 में जून में समय सीमा बढ़ाई थी। पिछले साल इसे बढ़ाकर 31 मार्च 2019 कर दी गई थी।  सीबीडीटी ने इसे लेकर जानकारी दी है। 

आधार संख्या को पैन के साथ लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2019 


सीबीडीटी ने बताया कि आधार संख्या को पैन के साथ लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2019 है। इसके 1 अप्रैल से प्रभावी होने के साथ ही अनिवार्य कर दिया गया है कि जो लोग आयकर रिटर्न भर रहे हैं उन्हें अपने आधार नंबर की जानकारी देनी होगी और इसे लिंक करवाना होगा। गौरतलब है कि सीबीडीटी ने पहले जानकारी देते हुए कहा था कि 31 मार्च तक आधार और पैन कार्ड लिंक ना होने पर पैन कार्ड अमान्य हो सकते हैं। 

आधार सेवा केंद्र पर जाकर भी लिंक किया जा सकता है पैन


इसी के बाद सरकार ने इस पर दोबारा विचार किया। इसी के बाद फैसला लिया गया कि आधार और पैन को लिंक करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर कर दी जाए। इसके लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड को ऑनलाइन भी लिंक कर सकते हैं या किसी आधार सेवा केंद्र पर जाकर भी लिंक करवा सकते हैं। आधार की आधिकारिक वेबसाइट uidai.gov.in पर जाकर लिंक करवा सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss