विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGood News for Bihar government employees

इस राज्य के लाखों कर्मचारियों को सरकार ने दिया होली का तोहफा, किए ये बड़े ऐलान

मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 49 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

Good News for Bihar government employees

Good News for Bihar government employees बिहार सरकार ने अपने लाखों कर्मचारियों को होली का तोहफा दिया है। सरकार ने कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट की यह बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक के बाद  मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 49 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 

नई दिल्ली। बिहार सरकार ने अपने लाखों कर्मचारियों को होली का तोहफा दिया है। सरकार ने कैबिनेट बैठक में राज्य सरकार के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कैबिनेट की यह बैठक बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई थी। बैठक के बाद  मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने पत्रकारों को बताया कि मंत्रिपरिषद की बैठक में कुल 49 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। 

 

 राज्य सरकार के बजट पर प्रति वर्ष 1100.94 करोड़ रुपये का भार बढ़ेगा


संजय कुमार ने बताया, "वित्त विभाग के तहत पुनरीक्षित वेतन संरचना में वेतन, पेंशन प्राप्त कर रहे राज्य सरकार के सरकारी सेवकों व पेंशनभोगियों ने इस साल एक जनवरी से नौ प्रतिशत के स्थान पर 12 प्रतिशत महंगाई भत्ता की स्वीकृति दी गई है।" संजय कुमार ने बताया कि मंहगाई भत्ता बढ़ाए जाने के बाद राज्य सरकार के बजट पर प्रति वर्ष 1100.94 करोड़ रुपये का भार बढ़ेगा।

 

पटना शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए कैबिनेट ने दी मंजूरी


उन्होंने यह भी बताया कि विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के तहत पटना में नवसृजित अभियंत्रण महाविद्यालय, राजकीय पोलिटेक्निक संस्थान को संचालित किए जाने के कारण बढ़ते कार्यबोझ के मद्देनजर कई पदों के सृजन की मंजूरी दे दी गई है। इसके अलावा पटना शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए भी कैबिनेट की बैठक में राशि को मंजूरी दे दी गई है। सीसीटीवी कैमरा लगाने की इस योजना की लागत 110 करोड़ बताई गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन