विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGold in Pakistan at record level of Rs 71,200

पाकिस्तान में सोना 71,200 रुपए प्रति तोला के रिकॉर्ड स्तर पर

दामों में बढ़ोतरी रुपए के कमजोर पड़ने से होने वाले नुकसान को देखते हुए की गई है

Gold in Pakistan at record level of Rs 71,200

Gold in Pakistan at record level of Rs 71,200 : पाकिस्तान की मुद्रा के कमजोर पड़ने से कराची में सोने के दाम 71,200 (पाकिस्तानी) रुपए प्रति तोला (11.66 ग्राम) के नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। ऑल सिंध सर्राफा एवं ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, मंगलवार को सोने के दाम में 650 रुपए प्रति तोला का उछाल आया और यह 71,200 रुपए प्रति तोला के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

नई दिल्ली। पाकिस्तान की मुद्रा के कमजोर पड़ने से कराची में सोने के दाम 71,200 (पाकिस्तानी) रुपए प्रति तोला (11.66 ग्राम) के नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गए। ऑल सिंध सर्राफा एवं ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, मंगलवार को सोने के दाम में 650 रुपए प्रति तोला का उछाल आया और यह 71,200 रुपए प्रति तोला के सर्वकालिक उच्च स्तर पर पहुंच गया।

बढ़ोतरी रुपए के कमजोर पड़ने से होने वाले नुकसान को देखते हुए की गई

एसोसिएशन ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में सोने के दाम 1,291 डॉलर प्रति ट्राय औंस (31.10 ग्राम) पर स्थिर रहने के बावजूद घरेलू बाजार में दाम बढ़े हैं। 'द एक्सप्रेस ट्रिब्यून' के अनुसार, एसोसिएशन के एक पदाधिकारी ने बताया कि दामों में बढ़ोतरी रुपए के कमजोर पड़ने से होने वाले नुकसान को देखते हुए की गई है। पाकिस्तान में सर्राफा बाजार बहुत बड़ा नहीं है और यहां दाम मुख्यत: वैश्विक बाजारों में सोने की कीमत, डॉलर की चाल और घरेलू बाजारों में मांग-आपूर्ति के ऊपर निर्भर करते हैं।

 

यह भी पढ़ें :  https://money.bhaskar.com/news/MON-ECN-INTE-ECNM-pakistan-inflation-on-top-in-5-years-with-more-then-9-percent-6042037-NOR.html 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन