विज्ञापन
Home » Economy » PolicyGandola ropeway to start soon in Jammu and Kashmir

अब जम्मू-कश्मीर घूमना हो जाएगा सुहाना, आसमान से देख पाएंगे जन्नत जैसा नजारा

गंडोला रोप वे सर्विस जल्द होगी शुरू, चंद मिनटों में पहुंच जाएंगे पटनीटाॅप

1 of

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर जाने वाले पर्यटकों के लिए अच्छी खबर है। अब वे बर्फिली वादियों का नजारा आसमान से भी ले सकते हैं। लंबे समय से गंडोला प्रोजेक्ट (रोप वे) का काम चल रहा था। अब जल्द ही यह पूरा होने वाला है। इसके बाद पयर्टकों क लिए पटनीटॉप पहुंचना और आसान हो जाएगा।   

 

चंद मिनटों में पहुंच जाएंगे पटनीटाॅप

गंडोल की से सैर करने के दौरान पर्यटकों को आसमान से पूरे इलाके का नजारा देखने को मिलेगा। इसके अलावा चंद मिनटों में ही पटनीटॉप तक पहुंचा जा सकता है। चिनैनी से करीब पांच किलोमीटर दूर संगोत से शुरू होने वाला गंडोला प्रोजेक्ट पटनीटॉप से जुड़ेगा।

मिलेंगे रोजगार 
गंडोला प्रोजेक्ट में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता दी जाएगी। गंडोला लगने से स्थानीय लोगों को रोजगार की काफी उम्मीदें हैं।

 

कार्य अंतिम चरण में..

वर्ष 2017 में शुरू हुए इस कार्य के पहले चरण में टावर लगाने का काम पूरा किया जा चुका है। अब उसकी तारें बिछाने का कार्य अंतिम चरण में है। ऐसे में गंडोला की शुरुआत को लेकर सभी उत्सुक हैं। इसके शुरू होने से स्थानीय लोगों का रोजगार भी बढ़ेगा।  

 

 

दूसरे चरण में कुद से जुड़ेगा एतिहासिक स्थल 

पहले चरण में संगोत से पटनीटॉप को जोड़ा जा रहा है। दूसरे चरण में कुद के जलेबी मोड़ से संगोत तक गंडोला लगाने का काम शुरू होगा। इससे पर्यटकों को और आसानी होगी। वर्ष 2007 में तत्कालीन मुख्यमंत्री ने इसकी आधारशिला रखी थी। उस समय कुछ कारणों से इसका कार्य लटक गया था। स्थानीय लोगों की मांग पर 2017 में पहले चरण का कार्य शुरू किया गया।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन