Home » Economy » PolicyFlipkart and Amazon Hire One Lakh People

इस दिवाली एक लाख से ज्यादा लोगाें को हायर करेंगी फ्लिपकार्ट और अमेजन

इस साल होंगी सबसे ज्यादा भर्तियां

1 of

 

नई दिल्ली। दिवाली से पहले आने वाली भारी मांग को पूरा करने के लिए फ्लिपकार्ट और अमेजन 1.20 लाख लोगों की नियुक्तियां कर सकती हैं। फ्लिपकार्ट ने फेस्टिव शाॅपर्स को आकर्षित करने के लिए प्रोडक्ट्स आॅफरिंग के साथ लाॅजिस्टिक्स और डिलीवरी सर्विस के लिए डिलीवरी ब्याॅय की एक फौज बनाने में भारी निवेश किया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रिक्रूटमेंट कंपनियों और एग्जिक्यूटिव ने बताया कि पिछले साल के फेस्टिव सीजन में हायर किए लोगों से दोगुना आकंड़ा है।

 

आगे पढ़े, कंपनी बेहतर से बेहतर सर्विस देना चाहती है

 

 

कंपनी बेहतर से बेहतर सर्विस देना चाहती है

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फ्लिपकार्ट कंपनी चाहती है उसकी लास्ट माइल डिलीवरी सहित सभी काम बिना किसी रुकावट के पूरे हों। फ्लिटकार्ट के इस निवेश के चलते अमेजाॅन को उसकी बराबरी करने पर मजबूर होना पड़ा। रिसर्च फर्म रेडसीर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल फेस्टिवल सेल्स के पहले 5 दिनों में फ्लिपकार्ट ने अमेजन पर बढ़त हासिल की थी। रेडसीर के एंगेजमेंट मैनेजर उज्जवल चौधरी ने मीडिया से बताया कि, फेस्टिवल सीजन के दौरान टेंपररी स्टाॅफ को हायर करना ई काॅमर्स कंपनियों के लिए जरूरी हो जाता है। हालांकि मार्केट शेयर के लिए काॅम्पिटीशन के काफी कड़े होने के चलते बड़ी कंपनियां थर्ड पार्ट सर्विस पर निर्भरता कम कर रही है। अमेजन और फ्लिपकार्ट ने पिछले साल के मुकाबले इस साल अधिक संख्या में डिलीवरी अौर लाॅजिस्टिक्स एग्जिक्यूटिव की हायरिंग की है।

 

आगे पढ़ें- इस साल 30% बढ़ी भर्तियां

इस साल 30% बढ़ी भर्तियां

 

रैडस्टैंड इंडिया के सीईआे पाॅल ड्यूपिस ने कहा है कि फास्ट मूविंग कंज्यमूर गुड्स (एफएमजीसी), रिटेल, अपैरल आैर ई-काॅमर्स सेक्टर में बढ़ती मांग के चलते इस सीजन करीब 2,00,000 वर्कर की जरूरत होगी। यह संख्या पिछले तीन सालों में 30  फीसदी अधिक है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट