विज्ञापन
Home » Economy » PolicyFlight tickets are available at four times the expensive rate

हवाई किराए ने छुआ आसमान, 30,000 में मिल रही है 3 हजार की टिकट, पहुंच सकता है 60 हजार तक रेट

इकोनाॅमी क्लास का किराया हुआ चार गुना महंगा

1 of

नई दिल्ली। कहीं आपके लिए हवाई सफर करना सपना ना हो जाए। इन दिनों फ्लाइट का किराया आसमान छू रहा है। चार गुना महंगे रेट पर फ्लाइट की टिकटें मिल रही है। इकोनाॅमिक क्लास का 3 हजार का टिकट 30,000 रुपए तक पहुंच गया है।

 

जानिए कितना हुआ किराया

दिल्ली से मुंबई और बेंगलुरु जाने का किराया चार-पांच गुना बढ़ गया है। पहले मुंबई से दिल्ली के लिए 4 हजार रुपए तक में टिकट मिल जाते थे वहीं अब यह किराया बढ़कर 23-35 हजार रुपए तक कर दिया गया है। दिल्ली से मुंबई तक 11-25 हजार रुपए तक किराया कर दिया गया है। मुंबई से बेंगलुरु का किराया 17 हजार से बढ़कर 27 हजार रुपए तक हो गया है। 15 फरवरी को मुंबई से दिल्ली का किराया 12 हजार रुपए से 26 हजार रुपए तक में मिला। बता दे कि यह आम दिनों में यह किराया 5-7 हजार तक होता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आने वाले समय में यह किराया 40 हजार से 60 हजार तक भी हो सकता है। 


 

किराया बढ़ने की यह है वजह

अचानक किराए में चार-पांच गुना की बढ़ाेतरी की वजह मुंबई रनवे पर मरम्मत है।  इसके अलावा वायु सेना के अभ्यास के चलते भी कई उड़ाने रद्द की गई हैं। दिल्ली में भी एक हवाई पट्टी बंद कर दी गई है। वहीं इन दिनों इंडिगों एयरलाइंस पायलट की कमी से जूझ रही है। इसके चलते 11 और 12 फरवरी को इंडिगो की लगभग 62 उड़ाने रद्द हुई है। इंडिगो का किराया आसमान छूने की यह भी एक वजह है।

 

 

7-30 मार्च तक चलेगी मरम्मत

बताया जा रहा है कि मुंबई रनवे पर चल रही मरम्मत 30 मार्च तक चलेगी। बता दें कि 7 फरवरी से मरम्मत कार्य चल रहा है। इसकी वजह से मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को रनवे बंद रहेगा।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन