विज्ञापन
Home » Economy » PolicyPrime Minister Narendra Modi launched PM Kisan Samman Nidhi Scheme from gorakhpur

पीएम मोदी ने दी सौगात, 1.01 करोड़ किसानों को मिले पहली किस्त के 2000 रुपए

पीएम बोले- महामिलावटी लोगों के बहकावे में न आएं किसान

Prime Minister Narendra Modi launched PM Kisan Samman Nidhi Scheme from gorakhpur

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरुआत की। इस मौके पर पीएम मोदी ने 1.01 करोड़ लोगों के बैंक खाते में पहली किस्त के 2000-2000 रुपए ट्रांसफर किए। इसके बाद एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आज एक ऐतिहासिक दिन हैं। मुझे 1.01 करोड़ किसानों के बैंक खाते में पहली किस्त ट्रांसफर करने का मौका मिला है। यह योजना एक साथ 14 राज्यों में शुरू हुई है। इस मौके पर पीएम ने 11 किसानों को किसान सम्मान निधि सहायता राशि एवं तीन किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड दिए।

 

बकाया किसानों को जल्द मिलेगी पहली किस्त
सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जिन किसानों को पहली किस्त नहीं मिली है उनको आने वाले कुछ हफ्तों में पहली किस्त के 2000-2000 रुपए मिल जाएंगे। पीएम ने कहा कि राज्य सरकारों से इस योजना का लाभ उठाने के लिए किसानों की लिस्ट केंद्र सरकार को भेजने के लिए कहा गया है। इस योजना के साथ राजनीति करने वाली राज्य सरकारों को चेताते हुए पीएम ने कहा कि आप ऐसा करके असल में अपनी राजनीति खत्म कर रहे हैं। पीएम ने किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे किसी के बहकावे में न आएं। पीएम ने कहा कि जब यह स्कीम संसद में पेश की गई थी, तब महामिलावटी लोगों के मुंह उतरे हुए थे। 

 

पूर्वांचल को  9,325 करोड़ की सौगात

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोराखपुर में आठ हजार करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और 9,888 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने गोरखपुर से पूर्वांचल को 9,325 करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। फर्टिलाइजर मैदान में होने वाले किसान अधिवेशन व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में सुरक्षा के बहुत पुख्ता इंतजाम किए गए।

 

प्रयागराज में कर्मचारियों-संस्थाओं को किया जाएगा सम्मानित
प्रधानमंत्री इसके बाद प्रयाग जाएंगे जहां पर प्रधानमंत्री संगम स्नान और अक्षयवट दर्शन के साथ प्रधानमंत्री कुंभ आयोजन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले कर्मचारियों और संस्थाओं को सम्मानित करेंगे। गंगा पंडाल में आयोजित होने वाले स्वच्छ कुंभ स्वच्छ आभार कार्यक्रम में प्रधानमंत्री सफाई कर्मियों, स्वच्छा ग्रहियों, पुलिसकर्मियों, नाविकों, होमगार्डस तथा केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को सम्मानित करेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन