Advertisement
Home » Economy » PolicyEtawah Safari Park all set for tourists

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रॉजेक्ट को योगी दिखाएंगे हरी झंडी, नए साल पर खुलेगा एशिया का सबसे बड़ा सफारी पार्क

इटावा सफारी पार्क बन कर हुआ तैयार, टूरिस्ट्स को करेगा आकर्षित

1 of

नई दिल्ली। वाइल्ड लाइफ लवर्स को नए साल पर खास तौहफा मिलने जा रहा है। बेहतरीन डेस्टिनेशन के तौर पर एशिया का सबसे बड़ा सफारी पार्क बनकर तैयार है। उत्तर प्रदेश के छोटे से शहर इटावा में बने एशिया के सबसे बड़े वाइल्ड लाइफ सफारी पार्क को नए साल से आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। बुधवार को इटावा सफारी पार्क के डायरेक्टर वीके सिंह ने न्यूज एजेंसी से बातचीत में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि, 20 दिसंबर को राज्य सरकार बैठक करेगी। अगर सबकुछ ठीक रहा तो नए साल पर इस पार्क को आम लाेगों के लिए खोल दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ इसका उद्घाटन कर सकते हैं। यह सफारी पार्क 8 किलोमीटर के दायरे में फैला है।

 

2012 में बनना हुआ था शुरू 

इटावा सफारी पार्क का निर्माण मई 2012 में शुरू हुआ था, जो यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रॉजेक्ट था। अब यह सफारी पार्क पूरी तरह से बनकर तैयार हो चुका है लेकिन इसे अब तक पब्लिक के लिए खोला नहीं गया है। अब आम जनता के लिए इस पार्क को खोला जाएगा। 

 

आगे पढ़ें : 4डी थियेटर में नजदीक से देखिए वाइल्ड लाइफ 

 

 

 

 

 

4डी थियेटर में नजदीक से देखिए वाइल्ड लाइफ 

 

इस सफारी पार्क की खास बात यह है कि इसमें 4 तरह की सफारी करवायी जाएगी जिसमें लायन सफारी, डियर सफारी, बेयर (bear) सफारी और लेपर्ड सफारी शामिल है। इसके अलावा यहां एक 4डी थियेटर भी बनाया गया है, जिसमें वाइल्ड लाइफ को बेहद नजदीक से देखने का मौका मिलेगा।

 

आगे पढ़ें :  दिल्ली से 5 घंटे का है सफर 

 

दिल्ली से 5 घंटे का है सफर 

 

दिल्ली से इटावा की दूरी 325 किलोमीटर है जिसे 5 घंटे में पूरा किया जा सकता है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से इटावा 225 किलोमीटर दूर है और इस सफर को 3 घंटे में तय किया जा सकता है। जबकि ताज नगरी आगरा से इटावा की दूरी 2 घंटे में पूरी की जा सकती है। ऐसे में टूरिस्ट के लिए यह बेस्ट डेस्टिनेशन बन सकता है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement