विज्ञापन
Home » Economy » PolicyEC ban on Modi biopic applies to NaMo TV

Election Commission का फरमान: चुनाव तक नहीं रिलीज होगी PM Modi की बाॅयोपिक, NaMo TV पर भी लगी रोक

31 मार्च को लाॅन्च हुआ था NaMo Tv

EC ban on Modi biopic applies to NaMo TV

EC ban on Modi biopic applies to NaMo TV : चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक लगा दी है। फिल्म आज  11 अप्रैल को रिलीज हो रही थी साथ ही चुनाव आयोग ने इस बायोपिक को नमो टीवी पर भी दिखाने पर रोक लगा दी है। कल ही लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग होनी है। 

नई दिल्ली।

चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर रोक लगा दी है। फिल्म आज  11 अप्रैल को रिलीज हो रही थी साथ ही चुनाव आयोग ने इस बायोपिक को नमो टीवी पर भी दिखाने पर रोक लगा दी है। कल ही लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण की वोटिंग होनी है। इससे पहले चुनाव आयोग ने सीबीएफसी को मंगलवार को पत्र लिखकर फिल्म के प्रमाणन की स्थिति के बारे में उसे सूचित करने को कहा था। बता दें कि 31 मार्च को ही नमो टीवी को लाॅच किया गया था।

चुनाव तक रहेगी रोक

चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बायोपिक ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ के मामले में जारी आदेश का हवाला देते हुए बताया कि चुनाव आचार संहिता लागू रहने के दौरान नमो टीवी के प्रसारण पर रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि बायोपिक मामले के आदेश में स्पष्ट उल्लेख है कि, ‘‘पहले से प्रमाणित किसी भी प्रचार सामग्री से जुड़े पोस्टर या प्रचार का कोई भी माध्यम, जो किसी उम्मीदवार के बारे में चुनावी आयामों का प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से चित्रण करता हो, चुनाव आचार संहिता के दौरान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा।’’

 

आचार संहिता लागू होने का दिया हवाला

चुनाव आयोग ने चुनाव आचार संहिता लागू होने का हवाला देते हुए ये रोक लगाई है। आयोग ने अपने आदेश में कहा कि चुनाव के दौरान ऐसी किसी फिल्म के प्रदर्शन की इजाजत नहीं दी जा सकती है जो किसी राजनीतिक दल या राजनेता के चुनावी हितों का पोषण करती हो।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss