Home » Economy » PolicyThis Socks Will Treat Diabetes, Cost Just Rs. 100

डायबिटीज का इलाज सॉक्स से, कीमत सिर्फ 100 रुपए

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में हेल्दी सॉक्स की नुमाइश

1 of

नई दिल्ली। डायबिटीज आज के समय की सबसे घातक बीमारी है। इसे कंट्रोल करने के लिए मरीज क्या-क्या नहीं करते हैं। डायबिटीज के मरीज के लिए इंटरनेशनल ट्रेड फेयर में सॉक्स की बिक्री हो रही है। इसका नाम हेल्दी सॉक्स है। सॉक्स विक्रेता का दावा है कि यह सॉक्स दो से तीन महीनों में डायबिटीज को कंट्रोल करता है। दुकानदार राहुल शर्मा बताते हैं, डायबिटीज के मरीजों को डाक्टर इसे पहनने के लिए रिकमेंड करते हैं। राहुल बताते हैं, ‘अब तक कई लोगों ने इसको खरीदा है और इस्तेमाल किया है। हम ग्राहकों से फीडबैक भी लेते रहते हैं, 60 फीसदी लोगों ने पॉजिटिव फीडबैक दिया है। ’ हेल्दी सॉक्स की कीमत सिर्फ 100 रुपए है। 14 नवंबर से दिल्ली के प्रगति मैदान में अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले की शुरुआत हो चुकी है। मेला 27 नवंबर तक चलेगा।
 

आगे पढ़ें : हेल्दी साॅक्स की खासियत 
 

 


 

जानें क्या है इस हेल्दी सॉक्स की खासियत
डिजाइन के मामले में यह आम सॉक्स से बिल्कुल अलग है। इसमें प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए लाइन बनाई गई है। हड्डी वाली जगहों पर अलग से डिजाइन बनाई गई है जिसमें प्रेशर कंट्रोलर लाइन  है, जो सभी सेंसेटिव प्वाॅइन्ट्स को प्रोटेक्ट करती है। साथ ही यह एंटी बैक्टेरियल सॉक्स है इसमें एयर पैनल भी है। मैक्सिमम स्ट्रेच होने वाली ये पैरों के दर्द को भी आराम देती है। इसे आप प्रगति मैदान में चल रहे ट्रेड फेयर से खरीद सकते हैं।

आगे पढ़ें :

पैरों के दर्द को स्लीपर देगी राहत
यहां एक्यूप्रेशर स्लीपर भी मिल रही है जो पैरों के दर्द से राहत पहुंचाती है। इसे खासकर डायबिटीज के मरीजों के लिए मार्केट में उतारा गया है। इसकी कीमत 550 रुपए रखी गई है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट