Home » Economy » PolicyDetel sets a new benchmark, launches World’s Most Economical LCD TV

दुनिया का सबसे सस्ता LCD TV हुआ लॅान्च, कीमत सिर्फ 3,999 रुपए

HarGharTV मिशन के तहत मिल रहा है सबसे सस्ता TV

1 of

नई दिल्ली.  भारतीय बाजार में अपनी पहचान बना चुकी कंपनी डीटल  (Detel) ने दुनिया का सबसे किफायती टीवी महज 3,999 रूपए में लॉन्च कर दिया है। 19 इंच का डी1 टीवी, कंपनी द्वारा लॉन्च किया गया पहला एलसीडी टीवी है। नया टीवी बिक्री के लिए डीटल के मोबाइल ऐप और B2BAdda.com पर वितरकों- भागीदारों के लिए उपलब्ध है।  कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का सबसे सस्ता टीवी है। 

आज भी भारत की 33 फीसदी से अधिक आबादी की टेलीविजन तक पहुंच नहीं बन पाई है। सरकार दिसंबर 2018 तक प्रत्येक घर में बिजली पहुंचाने के लिए कई कारगर कदम उठा रही है, इस लिहाज से टेलीविजन बाजार भी अच्छी-खासी दर से विकसित होने की तैयारी कर रहा है।

 

इस मौके पर डीटल के एमडी योगेश भाटिया ने कहा, 'हम ग्राहकों द्वारा प्रेरित नवोन्मेषण में यकीन रखते हैं। टीवी की बढ़ती कीमत के कारण किफायती टीवी के बाज़ार में एक बड़ा खालीपन है। डीटल डी1 टीवी पेश कर हम इस खालीपन को अपने मिशन #HarGharTV के जरिये दूर करने की तैयारी कर चुके हैं।'

 

आगे पढ़ें :

 

जानें क्या है खासियत

भारत का सबसे सस्ता टीवी होने का दावा करने वाले डी1 एलसीडी टीवी में 48.3 सेमी या 19‘‘ का डिस्प्ले और 1366x768 पिक्सेल का रिजोल्यूशन है। यह ए प्लस ग्रेड के पैनल के साथ आता है जिससे एकदम साफ इमेज क्वालिटी मिलती है और इसका कंट्रास्ट रेशियो 3,00,000:1 होता है। इस प्रकार विजुअल सेंस पर इसका लंबे समय तक प्रभाव बना रहता है। टीवी में कनेक्टिविटी विकल्पों के तौर पर एक एचडीएमआई और एक यूएसबी पोर्ट है। अपने डिजाइन में अनूठा इस टीवी के पैनल के किनारों पर दो स्पीकर लगे हुए हैं जिससे इसका डिस्प्ले आकर्षक बनता है। इसमें लगे 12

वाट के स्पीकर स्पष्ट और स्मूथ ऑडियो आउटपुट देते हैं जिससे दर्शकों को अद्भुत अनुभव मिलता है।

 

आगे पढ़ें :

 

सस्ता फोन भी पेश कर चुकी है कंपनी

#connecting40croreindians की मुहिम के तहत विश्व में सबसे किफायती फीचर फोन पेश करने के साथ ही डीटल ने सबसे निचले तबके के लोगों के लिए संचार सुविधा उपलब्ध कराने की बाधाओं को तोड़ दिया है। अब अपनी नई पेशकश के तहत कंपनी इस उद्योग में नया कीर्तिमान स्थापित कर रही है। डीटल ने इसी वर्ष की शुरुआत में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक बाजार में प्रवेश किया था और अब तक इस ब्रांड ने दर्शकों के विभिन्न वर्गों को सेवा देने के लिए 24’’ से लेकर 65’’ तक 7 एलईडी टीवी (जिनमें स्मार्ट टीवी भी शामिल हैं) सफलतापूर्वक पेश किए हैं।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट