विज्ञापन
Home » Economy » PolicyDelhi gov launches One Delhi app, promises seamless commuting on Metro, buses

मोदी के 'One nation One Card' की तर्ज पर केजरीवाल सरकार की नई पहल, एक ऐप से जान सकेंगे बस और मेट्रो का रियल टाइम लाेकेशन

इस ऐप को Google Play से डाउनलोड कर सकते हैं

1 of

 

नई दिल्ली। दिल्ली सरकार ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम को बेहतरीन करने के लिए ऐप से नया फीचर को जोड़ा है। मंगलवार को पहला कॉमन मोबिलिटी ऐप-वन दिल्ली लांच किया गया। दिल्ली सरकार ने पब्लिक ट्रांसपॉर्ट सिस्टम में एक नया फीचर जोड़ते हुए दिल्ली का पहला कॉमन मोबिलिटी ऐप 'वन ऐप' लॉन्च किया है। ट्रांसपॉर्ट मिनिस्टर कैलाश गहलोत ने ऐप लॉन्च करते हुए कहा कि अब दिल्ली में बसों और मेट्रो से सफर करने वाले यात्री इस ऐप के जरिए अपने सफर की प्लानिंग कर सकते हैं। इस ऐप में सभी क्लस्टर बसों की रियल टाइमिंग, डीटीसी बसों की लोकेशन के बारे में पता कर सकते हैं। पास के बस स्टॉप के बारे में भी यह ऐप बताएगा और बसों की फ्रिक्वेंसी का पता भी चल सकेगा। कौन सी बस कितने समय में बस स्टॉप पर आएगी, यह जानकारी भी लोगों को मिल सकेगी।

 

सरकार 3000 नई बसें उतारने की योजना पर काम कर रही

कैलाश गहलोत ने कहा कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए सरकार 3000 नई बसें सड़क पर उतारने की योजना पर काम कर रही है तो वन दिल्ली-वन कार्ड, कनेक्ट दिल्ली रूट और अब वन दिल्ली ऐप लांच किया गया है। इससे यात्री आसानी से बस रूट, टाइमिंग, क्लस्टर बस संबंधित स्टैंड पर आने का टाइम भी जान सकेंगे।

 

इस ऐप को गूगल प्ले से डॉउनलोड कर सकते हैं

 

'वन दिल्ली' कार्ड ऐप गूगल प्ले में डॉउनलोड कर सकते हैं। अभी ये ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है जल्द एप्पल फोन के लिए भी तैयार किया जाएगा। इस नए ऐप से लोगों को आसानी से अपनी सुविधानुसारसभी बस स्टॉप, बस और मेट्रो रूट, किराया, किसी निर्धारित जगह पहुंचने में लगने वाले संभावित समय की जानकारी भी यहां मिल सकेगी।

 

सुरक्षा का रखा जाएगा खास ख्याल

 

वहीं बसों में सुरक्षा को देखते हुए सीसीटीवी व जीपीएस भी लगाया जा रहा है। अभी क्लस्टर बसों के रियल टाइम की जानकारी मिल सकेगी। जब सभी बसों में जीपीएस लग जाएगा तो डीटीसी बसों की भी रियल टाइमिंग पता लगाई जा सकेगी। दिल्ली सरकार ने एक हजार ई-बसों को भी मंजूरी दी है और इनके लिए छह डिपो भी बनाए जा रहे हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss