विज्ञापन
Home » Economy » PolicyDelhi Cabinet approves 1000 electric buses

दिल्ली में जल्द शुरू होंगी 1000 इलेक्ट्रिक बसें, सरकार ने दी प्रस्ताव को मंजूरी

सरकार ने 2018-19 के बजट में इसका वादा किया था

Delhi Cabinet approves 1000 electric buses

वायु प्रदूषण के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली मंत्रिमंडल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसे दिल्ली के लिए 'एक एतिहासिक दिन' बताते हुए राज्य परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह निर्णय दिल्ली के लोगों के लिए एक साफ-सुथरा और हरियाला भरा भविष्य सुनिश्चित करेगा।

नई दिल्ली। वायु प्रदूषण के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाते हुए दिल्ली मंत्रिमंडल ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के लिए 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसे दिल्ली के लिए 'एक एतिहासिक दिन' बताते हुए राज्य परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि यह निर्णय दिल्ली के लोगों के लिए एक साफ-सुथरा और हरियाला भरा भविष्य सुनिश्चित करेगा।

 

दिल्ली मंत्रिमंडल ने 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव को मंजूरी दी

 

उन्होंने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली मंत्रिमंडल ने 1000 लो फ्लोर इलेक्ट्रिक बसों के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।" मंत्रिमंडल ने यह निर्णय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया। केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "दिल्ली को बधाई। मंत्रिमंडल ने 1000 इलेक्ट्रिक बसों की मंजूरी दे दी। कई बाधाओं का निर्माण किया गया। सभी बाधाओं को हमने पार कर लिया।  दिल्ली भारत का पहला ऐसा शहर होगा, जहां इतनी बड़ी संख्या में इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी।"

 

सरकार ने 2018-19 के बजट में इसका वादा किया था

 

पिछली जुलाई में, दिल्ली सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में 2500 करोड़ रुपये की लागत से 1000 इलेक्ट्रिक बसों को खरीदने की सैद्धांतिक मंजूरी दी थी। सरकार ने 2018-19 के बजट में इसका वादा किया था।
 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन