Home » Insurance » Life InsuranceDeepika-Ranaveer Married Life Insurance Company From Delhi

दीपिका-रणवीर ने कराया शादी का इंश्योरेंस, जानें क्यों कराया जाता है यह बीमा

कपल ने सीप्लेन और ड्रोन पर खर्च किए 1 कराेड़ रुपए

1 of

नई दिल्ली। पिछले कुछ दिनों से साेशल मीडिया पर दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की शादी सुर्खियाें में हैं। दोनों 14-15 नवंबर को इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंधे। शादी के इवेंट 12 नवंबर से शुरू हो गए थे जो 16 नवंबर तक चलेंगे। 5 दिनों की वेडिंग का दोनों ने इंश्योरेंस कराया है। यानी इन्होंने शादी के वेन्यू इटली के लेक कोमो पर बने विला डेल बालबीएनलो का इंश्योरेंस लिया है। रणवीर-दीपिका ने इस इंश्योरेंस में कितने पैसे खर्च किए हैं, यह गोपनीय है। ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी ने यह जिम्मेदारी ली है। बता दें कि बीमा पॉलिसी पूरे 5 दिनों के लिए है। इसमें आग लगने, चोरी होने, विस्फोट होने, हवाई जहाज से कोई नुकसान होने, भूकंप आने, पानी से नुकसान होने, चोरी या डकैती, बाढ़, तूफान या टायफून जैसी चीजों को कवर किया गया है। कंपनी ने ये पॉलिसी रणवीर सिंह के नाम से जारी की है। 

क्या है शादी का बीमा

भारत में शादी जैसे बड़े समारोह में बहुत ज्यादा पैसा खर्च किया जाता है और मंहगी ज्वेलरी खरीद कर रिस्क भी लिया जाता है। अक्सर देखा जाता है कि शादी के मौकों पर ऐसी कई घटनाएं हो जाती हैं जिनसे आर्थिक रुप से काफी नुकसान हो जाता है। वेडिंग इंश्योरेंस यानी शादी का बीमा आपको इससे उबारने में मदद करता है।

 

आगे पढ़ें : आप भी ले सकते हैं इंश्योरेंस

आप भी ले सकते हैं इंश्योरेंस

 

इंश्योरेंस कंपनी के एक अधिकारी के अनुसार, शादी का इंश्योरेंस लेने की कोई कंडीशन नहीं है। अगर आपकी शादी का बजट 1 लाख रुपए है तब भी उसका इंश्योरेंस लिया जा सकता है। अगर आपकी शादी का बजट 10 लाख रुपए है तब उसके इंश्योरेंस का मिनिमम खर्च 7000 रुपए के करीब होगा। कंपनी होने वाले नुकसान का जायजा करने के बाद ही पैसा देती है। इसमें 100% तक पैसा दिया जा सकता है। बारिश या अन्य प्राकृतिक आपदाओं की वजह से शादी में नुकसान होने पर पैसे मिलते हैं।

 

इन चीजों का करा सकते हैं इंश्योरेंस

 

आप बारातियों का इंश्योरेंस भी कर सकते हैं। यानी किसी स्थिति में बारातियों को नुकसान पहुंचता है तब उनके इलाज का पैसा मिलेगा।शादी का खाना, ज्वैलरी, म्यूजिक, कार्ड, मंडप जैसी हर चीज का बीमा कराया जा सकता है। ज्वेलरी का भी इंश्योरेंस करा सकते हैं।

 

आगे पढ़ें :  फोटों लीक ना हो जाए इसके लिए खर्च किए गए 1 करोड़ रुपए

फोटों लीक ना हो जाए इसके लिए खर्च किए गए 1 करोड़ रुपए

 

शादी की फोटो देखने के लिए दीपवीर के फैंस तरस गए थे। वेडिंग वेन्यू से लाख कोशिशाें के बावजूद भी दीपवीर के फैंस तक एक भी फोटो नहीं पहुंच पाई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका और रणवीर अपनी शादी की फोटो खुद सोशल मीडिया पर शेयर करना चाहते थे। सूत्रों की माने तो सिक्योरिटी पर दीपिका ने 1 करोड़ से अधिक रुपए खर्च किए हैं।

 

ऐसा था इंतजाम

 

इटली में शादी का इंतजाम करने के साथ ही सिक्योरिटी को भी काफी टाइट रखा गया था। खबरों की मानें तो शादी के वेन्यू की सिक्योरिटी के लिए कुल 1 करोड़ रुपए का खर्चा किया गया, जहां सेक्योरिटी तीन स्टेज की रखी गई थी। साथ ही सीप्लेन के जरिए भी नजर रखी जा रही थी। ड्रोन के जरिए भी किसी तरह की कोई फोटो न ली जा सके इसको लेकर भी सिक्योरिटी टाइट थी। सिक्योरिटी ऐसी थी कि किसी मेहमान को फोन भी लाने की इजाजत नहीं थी। रणवीर और दीपिका की शादी की तस्वीरें लेने की लगभग सभी कोशिशें नाकामयाब रहीं। जो तस्वीरें आई भीं वो काफी दूर से ली गई थीं और काफी धुंधली थीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट