Home » Economy » PolicyLIC policy benefit for girls

रोज बचाइए मात्र 75 रुपए, बेटी के कन्यादान के लिए मिलेंगे 11 लाख

एलआईसी की इस पॉलिसी से कई लाभ

1 of

नई दिल्ली. सिर्फ 75 रुपए रोज बचाकर आप अपनी बेटी को सुखी जीवन दे सकते हैं। 75 रुपए रोज बचाकर बेटी की शादी के लिए 11 लाख रुपए आपको मिल जाएंगे जिससे बेटी भी खुश रहेगी और आप भी। यह प्लान एलआईसी का है जिसके तहत आपको 18 साल तक 75 रुपए रोज जमा करने होंगे। तीन साल के लिए लॉक-इन पीरियड होगा। यानी कि बच्ची के जन्म के तुरंत बाद यह प्लान शुरू कर देते हैं तो बेटी के 21 साल होने पर आपके हाथ में 11 लाख रुपए होंगे। एलआईसी के इस प्लान के तहत आपको कई कवर भी मिलेंगे।

 

क्या है प्लान

एलआईसी के इस प्लान का नाम है प्लान 833, जीवन लक्ष्य। इस प्लान की खासियत है कि बच्ची के पिता के नहीं रहने पर या असमायिक मृत्यु होने पर एलआईसी को किस्त नहीं देना होगा, लेकिन बच्ची को निर्धारित अवधि के बाद पैसे मिल जाएंगे। पिता के नॉर्मल निधन होने पर तत्काल रूप से 5 लाख मिलने का प्रावधान है। दुर्घटना होने पर 10 लाख रुपए तक मिलेंगे औऱ विवाह के लिए 11.50 लाख रुपए। एलआईसी के मुताबिक कन्यादान पॉलिसी का सबसे बड़ा फायदा है कि इससे आपके इंवेस्टमेंट पर बेहतर रिटर्न मिलता है।

 

आगे पढ़ें

कितनी राशि देने पर क्या-क्या मिलेंगे

इस पॉलिसी के तहत 1000 रुपए प्रतिमाह देने पर बच्ची के पिता के रिस्क कवर होने के साथ उसकी मां की दुर्घटना होने पर 2 लाख रुपए मिलेंगे। 21 साल के लिए बच्ची को 4.25 लाख रुपए मिल जाएंगे। 2000 रुपए प्रतिमाह जमा करने पर बच्ची की मां का दुर्घटना कवर 4 लाख का रहेगा, वहीं बच्ची को 8.5 लाख रुपए मिल जाएंगे। 3000 रुपए प्रतिमाह जमा करने पर बच्ची की मां का दुर्घटना कवर 6 लाख रुपए का होगा और बच्ची को 21 साल के बाद 12.75 लाख रुपए मिलेंगे।

 

आगे पढ़ें

 

मां की दुर्घटना पर मिलेगा 20 लाख 

अगर आप 10,000 रुपए प्रतिमाह इस प्लान के तहत जमा करते हैं तो बच्ची की मां का दुर्घटना कवर 20 लाख को होगा और बच्ची को 21 साल के बाद 52.50 लाख रुपए मिलेंगे। इस प्लान के संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए आप एलआईसी की नजदीकी ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट