विज्ञापन
Home » Economy » PolicyDAC approves purchase of defence equipment worth 2700 crore

सीमा पर तनाव के बीच सरकार ने उठाया बड़ा कदम, 2700 करोड़ रुपए के रक्षा उपकरण की खरीद को दी मंजूरी

अब और बढ़ेगी नौसेना की ताकत

DAC approves purchase of defence equipment worth 2700 crore

एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव कि स्थिति है। इस बीच भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल (DAC) की एक अहम बैठक में लगभग 2700 करोड़ रुपए के रक्षा उपकरण और हथियार खरीद को मंजूरी मिल गई है।

नई दिल्ली। एयरस्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर तनाव की स्थिति है। इस बीच भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में हुई डिफेंस एक्विजिशन काउंसिल (DAC) की एक अहम बैठक में लगभग 2700 करोड़ रुपए के रक्षा उपकरण और हथियार खरीद को मंजूरी मिल गई है। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, बुधवार काे रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बुधवार को रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक में लगभग 2700 करोड़ रुपए के रक्षा उपकरण खरीद को मंजूरी दी गई है।


तीन कैडेट प्रशिक्षण जहाजों की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है
भारतीय नौसेना के लिए तीन कैडेट प्रशिक्षण जहाजों की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है। इसका इस्तेमाल प्रशिक्षु महिला अधिकारियों समेत अधिकारी कैडेट को बुनियादी समुद्री प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए किया जाएगा। यह जहाज अस्पताल के कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। इन जहाजों के जरिए मानवीय सहायता और आपदा राहत प्रदान करने, खोज और बचाव (एसएआर) मिशन और गैर-लड़ाकू बचाव कार्यों को किया जा सकेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन