Home » Economy » Policycut leave if employee comes late to office

दिल्ली सरकार का नया फरमान, ऑफिस लेट पहुंचने वाले कर्मचारियों की अब खैर नहीं

एक साथ 28 कर्मियों की लीव काटने का आदेश

1 of

नई दिल्ली। दफ्तर पहुंचने में लेट लतीफी करने वाले सरकारी कर्मचारियों की अब खैर नहीं। दिल्ली सरकार ने ऑफिस लेट पहुंचने वाले कर्मचारियों पर नकेल कसने के लिए तैयारी कर ली है। सरकार ऑफिस लेट पहुंचने वाले अधिकारी व कर्मचारियों पर कार्रवाई करेगी। अब निर्धारित समय से 10 मिनट  तक लेट पहुंचने पर आधे दिन की सीएल काट ली जाएगी, वहीं 3 दिन लेट पहुंचने पर 1 सीएल कट जाएगी।

 

महिला एवं बाल विकास विभाग ने अक्टूबर में 3 दिन से 17 दिन तक देर से ऑफिस आने वाले 28 लोगों की लीव काटने का आदेश जारी किया है। निदेशक की मंजूरी से जारी आदेश में कहा गया है 'अगर कर्मचारी की सीएल खत्म हो चुकी है तो अर्न लीव यानी ईएल कट जाएगी।  ' 

 

आगे पढ़ें : 

 

पहली बार एक साथ 28 कर्मियों की लीव काटने का आदेश

 

महिला एवं बाल विकास विभाग डिप्टी डायरेक्टर आरएस रुहिल ने निदेश की मंजूरी से जो आदेश जारी किया गया है उसमें 14 अधिकारी एक महीने में 10 दिन से अधिक लेट ऑफिस पहुंचे। चार अधिकारी ऐसे हैं जो 16 से 17 दिन आफिस लेट पहुंचे हैं। 

 

आगे पढ़ें : 

 

बायो - मैट्रिक्स की वजह से पकड़ी जाती है लेट लतीफी

 

दिल्ली सरकार ने सभी कर्मचारियों में बायाे- मैट्रिक्स हाजिरी की व्यवस्था शुरू की है। उसमें कार्यालय समय से 10 मिनट के बाद एक सेंकेड भी देरी से पहुंचने पर लेट आने वाले सूचि में अधिकारी या कर्मचारियों का नाम शामिल हो जाएगा। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट